Tuesday, May 24, 2022
-->
the-mla-of-the-farmers-affected-by-the-jewar-airport-held-a-meeting-with-the-dm

जेवर एयरपोर्ट से प्रभावित किसानों की विधायक ने डीएम से कराई बैठक 

  • Updated on 5/13/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में जेवर एयरपोर्ट परियोजना के प्रभावित किसानों की बैठक शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में हुई। जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के साथ पहुंचे किसानों ने डीएम सुहास एलवाई के सामने अपनी समस्याएं रखीं। एक घंटे तक चली बैठक में डीएम ने किसानों की समस्याओं के शीघ्र समाधान का भरोसा दिया। अधिग्रहण करते समय सरकार और प्रशासन ने जो वादे किसानों से किए थेए वे सभी पूरे किए जाएंगे।

रबूपुरा कैंप कार्यालय में शुक्रवार को जेवर विधायक रोज की तरह आमजन की समस्याएं सुन रहे थे। इसी दौरान जेवर एयरपोर्ट परियोजना से प्रभावित किसान वहां पहुंच गए। किसानों ने विधायक का घेराव किया और समस्याओं के समाधान की मांग की। विधायक ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट से प्रभावित और जनपद के अन्य गांवों के किसानों की समस्याओं का समाधान करना ही प्रदेश सरकार ओर उनका मकसद है। इसके बाद विधायक किसानों को लेकर कलेक्ट्रेट आए और डीएम के साथ बैठक करवाई। दयानतपुर के किसान हंसराज सिंह ने बताया कि किसानों से एयरपोर्ट के लिए भूमि अधिग्रहण करते वक्त सरकार और प्रशासन ने तमाम वादे किए थेए जो अभी तक पूरे नहीं हुए हैं। किसान समस्या का समाधान चाहते हैं। किसानों की समस्याओं को लेकर कलेक्ट्रेट में एक घंटे से भी अधिक समय बैठक हुई।

किसानों की मांगों पर नियमित रूप से होगी समीक्षा
जिलाधिकारी ने कहा कि किसानों ने जमीन देकर उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था में बहुत बड़ा योगदान दिया है। प्रशासन किसानों की मांगों पर नियमित रूप से समीक्षा करेगा। जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा कि किसानों के हित को सुरक्षित रखने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह व पंचायती राज अधिकारी के एन यादव, विधायक धीरेंद्र सिंह ठाकुर और एयरपोर्ट परियोजना के प्रभावित किसान मौजूद रहे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.