Saturday, Jan 25, 2020
the picture of changing india the existence of three divorce bills law minister

बदलते भारत की तस्वीर हैं, तीन तलाक बिल का पास होनाः कानून मंत्री

  • Updated on 7/30/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।  कानून मंत्री (law minister) रवि शंकर प्रसाद (ravi shankar prasad) ने तीन तलाक बिल (three divorce bill) के राज्यसभा (upper house) में पास होने पर खुशी जताई है। उन्होंने इसे बदलते भारत की तस्वीर बताया है। उन्होंने मुस्लिम महिलाओं को बधाई देते हुए इस बिल को ऐतिहासिक कहा है। वहीं कांग्रेस नेता (congress leader) कपिल सिब्बल (kapil sibal) ने कहा कि हमारी मांग को सरकार ने नहीं माना कि पहले इसे सेलेक्ट कमेटी को भेजा जाना चाहिए था। वहीं कांग्रेस नेता आस्कर फर्नानडीज (askar fernandes) ने विपक्षी दलों के वॉकआउट को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। 

बिहार में लालू परिवार के लाल तेज प्रताप की अनोखी चाल

पक्ष में 99 वोट तो विरोध में 84 वोट
मालूम हो कि आज राज्यसभा में तीन तलाक बिल पर वोटिंग हुई। जिसमें इस बिल के पक्ष में 99 वोट पड़े तो विरोध में 84 वोट पड़े। इसके साथ ही यह बिल अब राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा। उनके मंजूरी के साथ ही यह कानून का रुप ले लेगा। इससे पहले लोकसभा में 26 जुलाई को तीन तलाक बिल को पास कर दिया था।  

Live: राज्यसभा में तीन तलाक विधेयक पास, 99 वोट समर्थन में

 विपक्षी दलों ने किया वॉकआउट 
हालांकि सरकार के लिए राहत की बात रही कि कई विपक्षी दलों ने तीन तलाक बिल का विरोध करते हुए उपरी सदन से वॉकआउट कर गया। इस बिल के पास होने के साथ ही तीन तलाक देने पर 3 साल की सजा होनी तय है। वैसे तो मोदी सरकार ने तीन तलाक बिल को पास कराने के लिए पहले भी प्रयास किये थे। लेकिन लोकसभा में पास कराने के बावजूद राज्यसभा में यह प्रस्ताव गिरने से बिल पास नहीं हो सका। जिस कारण अध्यादेश लाया गया।   
 

जम्मू-कश्मीरः सेना भेजने के बाद प्रशासन ने मांगी राज्य में मस्जिदों की कुल संख्या

मोदी सरकार की बहुत बड़ी जीत 
माना जा रहा है कि मोदी सरकार की यह बहुत बड़ी जीत है। खासकरके कांग्रेस और अन्य दलों के मुस्लिम महिलाओं के हितेषी होने का दम भरने का अब दावा खोखला हो गया है। अब जरुर बीजेपी आगामी चुनाव में इसे भुनाने की कोशिश करेगी।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.