Sunday, Dec 04, 2022
-->
the-results-for-the-cbse-class-12-examinations-will-be-declared-tomorrow

CBSE Results : आज आएगा 12वीं का परिणाम, ऐसे जांचे रिजल्ट

  • Updated on 5/26/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानि सीबीएसई बोर्ड ने कक्षा 12 वीं के परिणाम की तारीख की घोषणा कर दी है। 12 वीं की परीक्षा देकर अपने परिणाम का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए 26 मई शनिवार का दिन काफी अहम होने वाला है। खबरों की मानें तो सीबीएसई ने घोषणा की है कि कक्षा 12वीं के नतीजे कल दोपहर तक जारी कर दिए जाएगें। शिक्षा मंत्रालय के सचिव अनिल स्वरूप ने भी इस बात की पुष्टि की है।

10 वीं के परिणाम में देरी

12 वीं  के नतीजों की तिथि की घोषणा भले ही कर दी गई हो लेकिन 10 वीं के परिणाम आने में फिलहाल वक्त है।खबरों के मुताबिक बोर्ड ने फैसला किया है कि 12 वीं  के नतीजों के बाद ही 10 वीं के परिणाम की घोषणा की जाएगी।

ऐसे देखें रिजल्ट

सीबीएसई के रिजल्ट cbse.nic.in पर जारी होंगे।अपना रिजल्ट जांचने के लिए सबसे पहले इस साइट पर जाए इसके बाद अपना रोल नंबर लिखे।इसके बाद इंटर दबाएं परिणाम आपके सामने होगा। आपको बता दें कि सीबीएसई बोर्ड की 10वीं परीक्षा 5 मार्च से 13 अप्रैल तक चलीं थी वहीं 12वीं की परीक्षा 5 मार्च से 4 अप्रैल तक हुई थी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.