Tuesday, Aug 21, 2018

घोटालों पर पर्दा डालने को संसद में पैदा किया गया गतिरोध: जाखड़

  • Updated on 3/13/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने केन्द्र की राजग सरकार पर सियासी हमला बोलते हुए कहा कि वित्तीय घोटालों पर पर्दा डालने के लिए ही केन्द्र सरकार संसद को चलने नहीं दे रही है। उन्होंने एक वक्तव्य में कहा कि लोकसभा को चलाना केन्द्र सरकार की जिम्मेदारी बनती है तथा अगर कोई गतिरोध किसी मुद्दे को लेकर पैदा हुआ है तो उसे आपसी चर्चा करके दूर किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि नीरव मोदी द्वारा किए गए वित्तीय घोटाले के कारण केन्द्र सरकार नहीं चाहती है कि संसद चले तथा संसद के अंदर वित्तीय घोटालों पर चर्चा हो सके।

गड़बड़ करने वालों को नहीं बख्शूंगा: कैप्टन अमरेन्द्र

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा लोगों में भ्रम फैलाने की कोशिश की जा रही है कि विपक्षी दल संसद को चलने नहीं दे रहे हैं, जबकि यह वास्तविकता से काफी दूर है। उन्होंने कहा कि सत्ता के नशे में चूर राजग सरकार को अपनी सियासी हैसियत का पता 2019 में लोकसभा के आम चुनाव में लग जाएगा। राजग सरकार जानबूझ कर ऐसे हालात पैदा कर रही है कि लोकसभा में कोई कामकाज न हो क्योंकि अगर लोकसभा की कार्रवाई चलती है तो उससे सरकार की पोल खुल सकती है।

उन्होंने कहा कि सरकार जानती है कि अगर संसद चलेगी तो उसे विरोधी दलों द्वारा पूछे जाने वाले सवालों के जवाब भी देने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब के अनेकों मुद्दे बार्डर एरिया से जुड़े हुए हैं जहां केन्द्र द्वारा नए उद्योगों या पुराने उद्योगों को चलाने के लिए कोई पैकेज नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सांसद संसद में सरकार से सवाल पूछने के लिए तैयार हैं परन्तु संसद की कार्रवाई को बार-बार लटकाया जा रहा है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.