Sunday, Sep 26, 2021
-->
the state where there was not a single death managed to neutralize the effect of corona albsnt

Corona के असर को बेअसर करने में कामयाब रहे वो राज्य जहां नहीं हुई एक भी मौत...

  • Updated on 6/10/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश ही नहीं पूरे विश्व में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर जारी है। यह कहर कब तक जारी रहेगा इसको लेकर फिलहाल न तो वैज्ञानिक और न ही डॉक्टर्स ही कुछ कहने की स्थिति में है। हालांकि देश में कोरोना वायरस से रिकार्ड 2 लाख 76 हजार लोग संक्रमित हो गए है। इसके वाबजूद देश के 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पॉजिटिव की संख्या अभी-भी 500 से कम है। यह एक अध्ययन में खुलासा हुआ है। 

CoronaBulletin: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें, कोरोना से जुड़ी आज की ये बड़ी खबरें

दूसरी तरफ देश में कोरोना वायरस का फैलाव हाल के दिनों में इतने तेजी से हुआ है जिससे भारत दुनिया में संक्रमण के मामले में पांचवे स्थान पर आ गया है।  लेकिन राहत की बात है कि यह 13 राज्य जहां 500 से भी कम केस हैः अंडमान निकोबार आइलैंड (33), अरुणाचल प्रदेश (57) , चंडीगढ़ (323), दादर नगर हवेली (22), गोवा (359), (हिमाचल प्रदेश 445), लद्दाख (108), मणिपुर (304), मेघालय (43), मिजोरम (88), नागालैंड (127), पुडुचेरी (127), सिक्किम (13)।

मुंबई पुलिस पर टूटा कोरोना का कहर! 1908 कर्मी अब तक पाए गए संक्रमित

इसके अलावा 9 ऐसे राज्य भी है जहां अब तक कोरोना के कारण किसी की मौत नहीं हुई है। अंडमान निकोबार आइलैंड, अरुणाचल प्रदेश, दादर नगर हवेली, गोवा, मणिपुर, मिजोरम, नागालैंड, पुडुचेरी, सिक्किम- में एक भी लोगों की जान नहीं जाने से वहां की सरकार ने संतोष व्यक्त किया है। दूसरी तरफ महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु और दिल्ली में कोरोना के कहर देश में सबसे ज्यादा है। जिसको लेकर केंद्र सरकार ने भी चिंता प्रकट की है। वहीं महाराष्ट्र में अब तक 3289 लोगों की मौत से उद्धव सरकार पूरी तरह बैकफुट पर नजर आती है। जबकि गुजरात और दिल्ली के सीएम पर भी लगातार विपक्षी दलों ने सवाल खड़े किये है।  


यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.