Wednesday, Aug 04, 2021
-->
The statement of CM Yogi bluntly do not stop love jihad will have to pay the price ALBSNT

CM योगी का दो टूक बयान, न रोकी लव जिहाद तो... चुकानी पड़ेगी कीमत

  • Updated on 10/31/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) लव जिहाद करने वालों को खुली चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि बहन-बेटियों के सम्मान के साथ जो धर्म और पहचान छिपाकर खिलवाड़ करते है उन्हें सुधरने की आवश्यकता है। हमारी सरकार ऐसे लोगों पर सख्ती बरतनी जा रही है। वे आज जौनपुर जिले की मल्हानी विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

सिर्फ शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं: इलाहाबाद हाईकोर्ट

सीएम योगी आदित्यनाथ ने  इलाहाबाद हाईकोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि सिर्फ शादी-व्याह के लिये धर्म परिवर्तन को मान्यता नहीं दिया जा सकता। उन्होंने कहा कि हर हाल में कानून का पालन किया जाएगा। उन्होंने लव जिहाद को रोकने के लिये सरकार हरसंभव कड़ा कदम उठायेगी। 

समाजवादी पार्टी का आरोप- मायावती ने खुद ही खोली अपनी पोल

मालूम हो कि मल्हानी विधानसभा सीट पर 03 नवंबर को होंगे। योगी आदित्यनाथ बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने के लिये पहुंचे हुए थे। उन्होंने स्वीकार किया कि इस देश में अब तक चोरी-छिपे,नाम और धर्म छुपाकर लव जिहाद को अंजाम देते है जो अक्षम्य अपराध है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। इससे पहले  इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सिर्फ शादी के लिये धर्म परिवर्तन पर ऐतराज जताया है। जिसके बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सीएम ने कहा कि राज्य में मिशन शक्ति के माध्यम से बहन और बेटियों को सुरक्षा की गारंटी दी जाएगी। तो वहीं ऑपरेशन शक्ति से बहन-बेटियों की सुरक्षा और सम्मान की रक्षा की जाएगी।

 

comments

.
.
.
.
.