the-telebu-grouptalk-app-is-proving-to-be-helpful-in-reaching-out-to-the-workers-for-politicians

नेताओं के लिए कार्यकर्ताओं तक पहुंच बनाने में मददगार साबित हो रहा है टेलीबु का ग्रुपटॉक ऐप

  • Updated on 4/26/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भाजपा विधायक (सोलापुर विधानसभा क्षेत्र) और भाजपा के सोलापुर जिला अध्यक्ष श्री सचिन कल्याण शेट्टी (Mr. Sachin Kalyan Shetty) पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ कम्युनिकेशन (संचार) को लेकर चुनौतियों का सामना कर रहे थे। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की उम्मीद में टेलीबु के प्रोडक्ट ग्रुपटॉक का इस्तेमाल करने का फैसला लिया।

केजरीवाल ने की गंभीर को वोट ना देने की अपील, भड़क गए बागी कपिल मिश्रा

टेलीबु (Telebu) के ग्रुपटॉक ऐप  (Group talk app) ने उन्हें सोलापुर (solapur) में बाइक रैली (bike rally) के लिए अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं तक पहुंचने में मदद की। भाजपा (bjp) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (amit shah) ने पार्टी के सभी राज्यों के कार्यालयों को यह अभियान शुरू करने के निर्देश दिए गए थे।

ग्रुपटॉक के साथ सचिन एक ही कॉन्फ्रेंस कॉल पर 3200+ लोगों से जुड़ सके और सोलापुर में बाइक रैली को लेकर सभी को संबोधित करते रहे। सोलापुर भाजपा कार्यालय के लिए यह विधायक और बूथों पर तैनात कार्यकर्ताओं के बीच कम्युनिकेशन की खाई को पाटने में एक बड़ी जीत साबित हुई।

शब्बीर शाह की बेटी को ED ने किया तलब, महबूबा मुफ्ती को आया गुस्सा

चुनाव का मौसम आने ही वाला है, ऐसे में राजनीतिक अभियान नवीनतम टेक्नोलॉजी को अपनाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। डिजिटाइजेशन और उन्नत तकनीकों के इस युग में रैलियां और पैम्फलेट वितरण के तरीके आज के मतदाताओं तक पहुंचने और उन्हें जोड़ने में कामयाब नहीं होते। लोगों की प्राथमिकताएं बदल रही हैं और व्यवहार का पैटर्न भी, इस वजह से राजनीतिक दलों ने भारतीय मतदाताओं तक पहुंचने के लिए नवीनतम टेक्नोलॉजी को अपनाने में तेजी दिखाई है।

टेक्नोलॉजी से सुसज्जित राजनीतिक अभियानों के केंद्र में मौजूद उद्यमों में से एक है टेलीबु, जो राजनीतिक दलों को एंटरप्राइज कम्युनिकेशन प्रोडक्ट्स का सूट प्रदान करता है। अपने बेहतरीन प्रोडक्ट ग्रुपटॉक के साथ हैदराबाद की यह कंपनी राजनीतिक दलों के साथ मिलकर काम कर रही है ताकि उन्हें कम्युनिकेशन और कैम्पेन चलाने में मदद मिल सके।

ग्रुपटॉक एक अनूठा ऑडियो-कॉन्फ्रेंसिंग सॉल्युशन है जो किसी भी ऐप को डाउनलोड, पासकोड्स आदि के बिना हाई क्वालिटी ‘इन्स्टैंट कॉन्फ्रेंसिंग’ (डायल-आउट कॉल) को सक्षम करने के लिए एक सिंगल पीएसटीएन नेटवर्क कॉल पर 3 से 10,000+ प्रतिभागियों को जोड़ सकता है।

आदित्य ठाकरे का राहुल पर तंज, कहा- राहुल को वोट दिया तो सत्ता में आएगा 'कार्टून नेटवर्क'

इस नवीनतम टेक्नोलॉजी पर टिप्पणी करते हुए टेलीबु के सीईओ सत्य कल्याण येरामसेट्टी ने कहा, 'यह हमारे लिए सम्मान की बात है कि हमें भाजपा के श्री सचिन कल्याणशेट्टी के साथ मिलकर काम करने और उनके व पार्टी सदस्यों के बीच आसान कम्युनिकेशन की सुविधा प्रदान करने का मौका मिला है। राजनीतिक प्रचार लंबे समय से पारंपरिक और ऑफलाइन माध्यमों पर निर्भर रहा है।

हालांकि, एडवांस, टेक-इनेबल्ड सॉल्युशन के आने से हमारा मानना है कि इस क्षेत्र में सही तकनीक से बदलाव लाने का यह उचित समय है। विधानसभा चुनावों से पहले टेलीबु के एंटरप्राइज कम्युनिकेशन, प्रोडक्ट्स का सूट विभिन्न राजनीतिक दलों को अधिकतम मतदाताओं तक पहुंचने के अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं, समर्थकों और स्वयंसेवकों से कुशलता के साथ संवाद करने में मदद करेगा। टेलीबु में हम इस बदलाव की सुविधा दे रहे हैं, जिससे भारतीय राजनीतिक दलों को लोकसभा चुनावों से पहले एडवांस कम्युनिकेशन टूल्स और प्लेटफार्मों का लाभ उठाने में मदद मिल रही है।'

दिल्ली में लोकसभा चुनाव लड़ रहे 173 उम्मीदवारों में केवल 13 महिलाएं

हाल ही में ग्रुपटॉक की तेलंगाना सरकार के प्रधान सचिव (सीटी एंड एक्साइज) और आईएएस अधिकारी, श्री सोमेश कुमार ने भी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि ऐप ने टीम के सदस्यों ने कम्युनिकेशन को आसान बना दिया है। विधानसभा चुनावों से पहले कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी राजनीतिक दलों, उसके कार्यकर्ताओं, स्वयंसेवकों और संभावित मतदाताओं के बीच सहज कम्युनिकेशन को सक्षम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली है। टेलीबु राजनीतिक चुनाव प्रचार में कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी लाकर विभिन्न राजनीतिक दलों को बराबरी के मौके देने पर काम कर रहा है।

टेलीबु के बारे में
टेलीबु एक 15 वर्ष पुराना संगठन है, जो नवीनतम टेक्नलॉजिकल सॉल्युशन का उपयोग कर एंटरप्राइज कम्युनिकेशन को संचालित करता है। डेवलपर्स और एंटरप्राइजेस को एसएमएस, चैट, वॉयस और वीडियो के माध्यम से अपने ग्राहकों तक पहुंचने में मदद करने के लिए कंपनी रेडी-टू-यूज कम्युनिकेशन एप्लिकेशन और साथ ही कस्टम-बिल्ट कम्युनिकेशन एपीआई और एसडीके प्रदान करती है।

 टेलीबु सार्वजनिक, निजी और सरकारी क्षेत्रों में काम करता है और भारत, सऊदी अरब, बहरीन, कतर, यूएई, ओमान और हांगकांग सहित 15 देशों में इसकी उपस्थिति है। टेलीबु के कुछ बेहतरीन एंटरप्राइज कम्युनिकेशन प्रोडक्ट्स में शामिल हैं एसएमएसकंट्री: एक बल्क टेक्स्ट और वॉयस एसएमएस गेटवे, ग्रुपटॉक: एक मोबाइल ऑडियो-कॉन्फ्रेंसिंग ऐप, प्रेस3: कम्प्लीट कॉल सेंटर सॉफ्टवेयर, साइरनबटन: एक आपातकालीन सूचना प्रणाली और डब्ल्यूएवीएनआई: एक कम्युनिकेशन एपीआई प्लेटफॉर्म।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.