Thursday, Aug 16, 2018

पंजाब में संघ व भाजपा नेताओं पर आतंकवादी हमले का खतरा

  • Updated on 8/10/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पंजाब में भाजपा, संघ व अन्य हिंदू संगठनों के नेताओं पर आतंकी हमले हो सकते हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अन्य राज्यों के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा सरकारों और चंडीगढ़ प्रशासन को इस बाबत इनपुट जारी करते हुए अलर्ट रहने को कहा है।  गृह मंत्रालय की ओर से 7 अगस्त को पंजाब सरकार को जारी किए गए अलर्ट में कहा गया है कि अंसार गश्त उल हिंद नामक आतंकी संगठन स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भाजपा, संघ और अन्य हिंदू संगठनों के नेताओं पर हमला करने की साजिश रच रहे हैं।

स्वतंत्रता दिवस पर विस्फोटक के जरिए ट्रेनों को उड़ाने की साजिश

जम्मू में  गिरफ्तार  किए  गए  ए.जी.एच.  के आतंकी इरफान हसन वानी से आरंभिक पूछताछ में हमले की साजिश का पता चला है। दूसरी ओर इंटैलीजैंस ब्यूरो ने पंजाब सरकार को एक माह पहले से ही अलर्ट कर रखा है क्योंकि इंगलैंड में होने वाले रैफरैंडम को सफल बनाने के लिए पाकिस्तान से फंडिंग होने की सूचना मिली है। 

खुफिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान इस मौके का फायदा उठाकर कट्टरपंथियों को पंजाब में अशांति फैलाने के लिए मदद कर सकता है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के साथ बीते माह आई.बी. चीफ  राजीव जैन की मुलाकात भी चंडीगढ़ में हुई थी। हालांकि इस मुलाकात का आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया गया लेकिन इंटैलीजैंस सूत्रों के अनुसार दोनों के बीच सूबे में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अहम बातचीत हुई क्योंकि उसके बाद से पंजाब इंटैलीजैंस की टीमें भी ज्यादा सक्रिय हो गई हैं।

 डीआरएम फिरोजपुर के नाम भेजा धमकी भरा पत्र
फिरोजपुर : स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर जहां पूरे देश में हाई अलर्ट है और किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए राजधानी दिल्ली समेत देश के प्रमुख शहरों में चौकसी बढ़ा दी गई है, वहीं फिरोजपुर रेल मंडल कार्यालय में डी.आर.एम. फिरोजपुर के नाम एक धमकी भरा पत्र मिला है।

इस धमकी भरे पत्र में जिक्र किया गया है कि तलवंडी के निकट रेलवे फाटक के पास ट्रक में विस्फोटक लाद कर उसेचलती हुई प्रमुख ट्रेनों से टकराकर उन्हें उड़ा दिया जाएगा। फिरोजपुर मंडल के ए.डी.आर.एम. एन.के. वर्मा ने धमकी भरे पत्र की पुष्टि करते हुए कहा कि इस धमकी भरे पत्र के मिलने के बाद सुरक्षा एजैंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.