Friday, May 07, 2021
-->
The troublemakers are no longer good If the police is equipped with armor for self-defense ALBSNT

उपद्रवकारियों की अब खैर नहीं ! कवच से हुई पुलिस लैस तो सड़कों पर सीमेंट के ब्लॉक

  • Updated on 2/1/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली की सीमा पर पिछले दो महीने से अधिक समय से किसान आंदोलन हो रहे है। इसी कड़ी में गणतंत्र दिवस के दिन जिस तरह से दिल्ली की सड़कों पर उपद्रवकारियों ने उत्पात और हिंसा मचाया,उससे निपटने के लिये दिल्ली पुलिस ने नई पहल की है। जिसके तहत अब पुलिस कवच से लैस रहेंगे ताकि किसी भी धारदार हथियार या तलवार से हमले पर आत्मरक्षा किया जा सकें।

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बजट पर दी प्रतिक्रिया, कहा- विकास को मिलेगी रफ्तार

बता दें कि शहादरा जिले के दिल्ली पुलिस के कर्मियों को लोहे के छड़ प्रदान किये गए है। ताकि वे समय पर अपनी रक्षा कर सकें। दरअसल इसकी आवश्यकता इसलिये पड़ी जब हाल के दिनों में सिंधु बॉर्डर पर झड़प हुई तो एक उपद्रवकारी दिल्ली पुलिस पर तलवार से हमले करते दिखे,जिससे उन्हें काफी चोट भी आया। जिसके बाद दिल्ली पुलिस के इस पहल को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

बजट 2021: चुनाव आयोग को EVM की खरीद के लिए मिलेगा कोष, कानून मंत्रालय को मिलेंगे...

उधर दिल्ली पुलिस एक तरफ आत्मरक्षा के लिये कवच में दिखे तो दूसरी तरफ सड़कों पर कीलें,सीमेंट के बलॉक भी लगाए गए है ताकि जब उपद्रवकारी दिल्ली की तरफ कूच करें तो उन्हें रोका जा सकें।मालूम हो कि गणतंत्र दिवस के दिन जिस तरह से लाल किले और आईटीओ में ट्रैक्टर परेड के नाम पर दिल्ली पुलिस के सभी नियमों की धज्जियां उड़ाई गई,उससे सभी आहत भी हुए। वहीं किसान आंदोलन मेों तब नया मोड़ आ गया जब राकेश टिकैत को गिरफ्तार करने गई पुलिस को उस समय पीछे लौटना पड़ा जब वे मंच से ही रोते नजर आए। जिसके बाद लगातार आंदोलन को लेकर किसान उनके समर्थन में उतर चुके है।

 

यहां पढ़ें बजट 2021 से जुड़ी बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.