Thursday, Jan 23, 2020
the-university-of-cambridge-will-go-on-to-give-anand-to-super-30

सुपर 30 वाले आनंद कुमार भाषण देने जायेंगे कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय

  • Updated on 6/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुपर 30 वाले आनंद कुमार (Anand kumar) से जुड़ी खबर है कि वह कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय (Cambridge University) में अपने 20 सालों के काम की सफलता और अपनी आने वाली फिल्म पर लोगों से बात करेंगे। आनंद ने कहा है कि यह मेरे लिए बहुत खुशी का पल है क्योंकि मेरा कैम्ब्रिज विश्नविद्यालय में पढ़ने का सपना था

लेकिन पर परिवार की वित्तीय स्थिति के खराब होने के कारण सच नहीं हो सका था । आनंद ने बताया था कि एक समय ऐसा था कि हमारा कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में सलेक्शन हुआ था मगर हमारे पिताजी पोस्टल सर्विस में कर्मचारी थे। हमारे पास फ्लाईट में जाने तक का पैसा नहीं था इसलिए हमारा सलेक्शन होने के बाद भी हम नहीं पढ़ सके।

केंद्रीय मंत्री से मिले सीएम रावत, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

कैम्ब्रिज में आनंद कुमार अपने सुपर 30 के जुड़ी चुनौतियों के साथ-साथ खुद पर बन रही फिल्म पर चर्चा करेंगे। उनकी जीवन पर बन रही यह फिल्म में अभिनेता की भूमिका ऋतिक रोशन निभा रहे है यह फिल्म 12 जुलाई को रिलीज होगी।

उद्धव ठाकरे बोले- जरूरत पड़ने पर फिर शुरू करेंगे राम मंदिर आंदोलन

सुपर 30 एक कोचिंग संस्थान है जिसे आनंद कुमार चला रहे है, वह वहां गरीब बच्चों को पढ़ाई के साथ खाने तक की व्यवस्था करते है और आईआईटी के लिए तैयारी कराते है। हाल में आंनद की कोचिंग से 18 बच्चों को आईआईटी में दाखिला मिला है      

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.