Sunday, Nov 27, 2022
-->
the weather was kind, tourists in delhi zoo increased in the weekend

मौसम हुआ मेहरबान, वीकेंड में बढ़े दिल्ली चिडिय़ाघर में पर्यटक

  • Updated on 7/3/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली में मानसून ने अपनी दस्तक दे दी है। जिससे गर्मी से राहत सिर्फ इंसानों ही नहीं बल्कि चिडिय़ाघर में रहने वाले वन्यजीवों को भी मिला है। यही वजह रही कि वीकेंड यानि रविवार के दिन भारी संख्या में पर्यटक चिडिय़ाघर धूमने आए। वहीं मौसम सुहावना होने की वजह से अपने पिंजड़ों में बंद रहकर एयर कंडीश्नर व कूलर का मजा लेने वाले वन्यजीव भी बाहर निकले, जिससे पर्यटकों खासकर बच्चों में खुशी का माहौल देखने को मिला।
आईपीयू में विदेशी छात्रों ने किया रिकार्ड आवेदन


करीब 13 हजार पर्यटक पहुंचे दिल्ली चिडिय़ाघर
दिल्ली चिडिय़ाघर डायरेक्टर धर्मदेव राय ने बताया कि काफी लंबे समय बाद वन्यजीवों को देखने के लिए बढ़ी संख्या में लोग पहुंचे। करीब 13 हजार से अधिक जू की टिकट की बिक्री रविवार को दर्ज की गई है। मौसम अच्छा होने से दरियाई घोड़ा, हाथी, शेर, चीता, हिरन, भालू से लेकर विभिन्न वन्यजीवों को पर्यटकों ने देखा ही नहीं बल्कि जमकर उनकी फोटो भी खींची और सेल्फी भी ली। खासकर बच्चों को पानी के साथ खिलवाड़ करते हुए वन्यजीवों को देखकर काफी अच्छा लग रहा था। मालूम हो कि दिल्ली में पडऩे वाली भयंकर गर्मी की वजह से जहां चिडिय़ाघर देखने आने वाले पर्यटकों की संख्या सामान्य बनी हुई थी, वहीं जानवर भी गर्मी के चलते अपने पिंजड़ों से बाहर नहीं निकल रहे थे। जिसकी वजह से पर्यटकों को काफी निराशा हो रही थी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.