Wednesday, Jun 19, 2019

सिर्फ नौ मैचों का अनुभव रखने वाले इस खिलाड़ी ने विश्व कप टीम में कैसे बनाई जगह, जानें

  • Updated on 4/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय टीम (indian team) का विश्व कप 2019 (World Cup) के लिये चयनकर्ताओं ने टीम का ऐलान कर दिया है। जहां भारतीय टीम का नेतृत्व कप्तान विराट कोहली (virat kholi) करेंगे। वहीं सेलेक्टर्स ने टीम का उपकप्तान रोहित शर्मा (rohit sharma) को बनाया है। 

विश्वकप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, पंत-रायडू टीम से बाहर

अगले महीने होने वाले विश्व कप (World Cup)  में भारतीय टीम में कई नए चेहरे शामिल है, जिनका यह पहला विश्व कप होगा। अक्सर मेहनत करने वाले लोग अपनी किस्मत बदल देते हैं और शायद कुछ ऐसा ही कुछ भारतीय टीम के ऑलराउंडर विजय शंकर (vijay shankar) ने किया। भारतीय टीम में के युवा खिलाड़ी विजय शंकर ने अपने छोटे से वनडे करियर में अपने प्रदर्शन से लोगों को काफी प्रभावित किया है।

इस भारतीय क्रिकेटर की पत्नी ने थामा BJP का दामन, लड़ सकती हैं लोकसभा का चुनाव 

विजय शंकर (vijay shankar) ने भारतीय टीम के लिए केवल नौ मैच (9 international match) खेले हैं। इतने कम मैच खेलने के बावजूद विजय शंकर को उनकी प्रतिभा को देखते हुए चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड (england) में खेले जाने वाली भारतीय विश्व कप ( indian World Cup team)  टीम का हिस्सा बनाया है। शंकर को विश्व कप टीम में ऑलराउंडर (all rounder) के तौर पर शामिल किया गया है।शंकर बल्लेबाजी के साथ-साथ टीम के लिए तेज गेंदबाजी भी करते नजर आएगें। 

विश्वकप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, स्मिथ- वार्नर की वापसी

मालूम हो कि भारतीय टीम के लिए विजय शंकर  (vijay shankar) ने पिछले कुछ मैचों में नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था। अपने प्रदर्शन से विजय शंकर ने कप्तान, टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं का दिल जीतकर खुद को साबित किया है। 

बता दें कि विजय शंकर तमिलनाडू (tamil nadu) के ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। विजय शंकर की फर्स्ट क्लास करियर (1st class carrier) में बल्लेबाजी की बात करें तो 41 मैचो में 47.70 की औसत से 2999 रन बनाए हैं, और उनका उच्चत्तम स्कोर 111 रन रहा है। वहीं गेंदबाजी में के उनके नाम पर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 32 विकेट हैं, और उनका बेस्ट प्रदर्शन 52 रन देकर चार विकेट रहा है। 

अगर विजय शंकर की लिस्ट ए मैचो की बात करें तो शंकर की लिस्ट ए की कुल 67 मैचों में 1613 रन बनाए हैं। जहां उनका बेस्ट स्कोर 129 रन है। वहीं लिस्ट ए गेंदबाजी में उनके नाम कुल 45 विकेट हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.