Thursday, Nov 14, 2019
The winning team will get big money, the rest of the teams also earn millions

World Cup: जीतने वाली टीम को मिलेगी मोटी रकम, बाकी टीमों ने भी कमाए करोड़ों

  • Updated on 7/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) में भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच पहला सेमीफाइनल खेला जा रहा है। जहां एक तरफ भारत, ऑस्ट्रेलिया (Australia), इंग्लैंड (England) और न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफलता हासिल की तो वहीं कई टीमें टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गईं। इस वर्ल्ड कप की कुल इनामी राशि 68 करोड़, 80 लाख रूपए है। टूर्नामेंट को जीतने वाली टीम को लगभग 28 करोड़ रूपए की इनामी राशि मिलेगी तो वहीं उपविजेता रहने वाली टीम को लगभग 14 करोड़ रूपए की इनामी राशि मिलेगी।

World Cup: भारत- न्यूजीलैंड मैच में बारिश भी खेल सकती है अपनी पारी

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 में एक लीग मुकाबला जीतने वाली टीम को लगभग 27 लाख रूपए की राशि मिली थी तो वहीं सभी लीग मैच खेलने वाली 6 टीम जो सेमीफाइनल में नहीं जा सकी को 70-70 लाख रूपए दिए जाने की घोषणा हुई थी। जो टीमें सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकीं उन्होंने भी करोड़ो में कमाई है।

Related image

1. पाकिस्तान

पाकिस्तान (Pakistan) ने विश्व कप के 9 मैचों में 5 जीते, 3 हारे और एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द रहा। 5 मैच जीतने के लिए पाकिस्तान को लगभग 1 करोड़ 40 लाख रूपए, बारिश के कारण रद्द हुए मुकाबले में लगभग 13.50 लाख रूपए और लीग मैच का 70 लाख मिलाकर कुल 2 करोड़ 23 लाख रूपए मिले।

2. श्रीलंका

श्रीलंका (Sri Lanka) ने इस विश्व कप के 9 मैच खेले जिसेमं 3 जीते, 4 हारे और दो मुकाबले बारिश के कारण रद्द हुए। श्रीलंका ने लगभग 1 करोड़ 82 लाख रूपए की कमाई की।

IndvsNz के मैच रद्द होने पर लोगों ने बनाए ये फनी मीम्स

3. दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने इस विश्व कप के 9 मैचों में 3 जीते, 5 हारे और 1-1 मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ। अफ्रीका ने लगभग 1 करोड़ 68 लाख रूपए की कमाई की।

4. बांग्लादेश

बांग्लादेश (Bangladesh) ने 9 मैचों में 3 जीते, 5 हारे और 1-1 मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ। बांग्लादेश ने लगभग 1 करोड़ 68 लाख रूपए की कमाई की।

#HappyBirthdaySunilGavaskar: गावास्कर कैसे बने विश्व क्रिकेट के लिटिल मास्टर?

5. वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज (West Indies) ने 9 मैचों में 2 जीते, 6 हारे और एक मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा। वेस्टइंडीज ने लगभग 1 करोड़ 40 लाख रूपए की कमाई की।

6. अफगानिस्तान

अफगानिस्तान (Afghanistan) ने 9 मैचों में सभी खेले और सभी में हारे। अफगानिस्तान को लीग मुकाबले खेलने के लिए लगभग 70 लाख रूपए मिले।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.