Friday, Jun 21, 2019

हार्दिक से प्रतिस्पर्धा नहीं, दोनों भारत के लिए मैच जीतना चाहते है: विजय शंकर

  • Updated on 5/21/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विश्व कप (world cup) के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (indian cricket team) में जगह पाने वाले हरफनमौला विजय शंकर (vijay shankar) ने कहा कि वह अंतिम 11 में जगह बनाने के लिए हार्दिक पंड्या (Hardik pandya) से प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे और अगर कहा गया तो वह चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं। 

World Cup 2019: प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले कोहली, हमारी टीम हर परिस्थिति से निपटने को तैयार

तमिलनाडु के इस हरफनमौला खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड दौरे पर प्रभावी प्रदर्शन किया जिसके बाद वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिये संभावितों में शामिल हैं। शंकर के खेलने का तरीका पंड्या से बिल्कुल अलग है और शायद इसीलिए उन्हें लगता है कि वह पंड्या के साथ किसी दौड़ में शामिल नहीं है।

शंकर ने मीडिया से कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि मैं पंड्या के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा हूं, वह कमाल का क्रिकेटर है। हां, हम दोनों हरफनमौला खिलाड़ी हैं लेकिन एक-दूसरे से अलग है। हमें प्रतिस्पर्धा करने की जरूरत क्यों पड़ेगी? अगर हम दोनों देश की जीत में भूमिका निभा सके तो यह शानदार होगा।’ 

जाम्पा को विश्वकप में आस्ट्रेलिया के लिए लियोन के साथ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

शंकर और पंड्या दोनों को बड़े शाट खेलने के लिए जाना जाता है लेकिन पंड्या जहां ताकत का इस्तेमाल करते है वहीं शंकर टाइमिंग पर ज्यादा निर्भर रहते हैं। उन्होंने कहा, ‘मुझे बड़े छक्के लगना पसंद है। मेरे लिए लय में बने रहना जरूरी है। जब भी मैं ताकत का इस्तेमाल करता हूं तो ज्यादा कामयाब नहीं होता हूं, लेकिन अगर टाइमिंग अच्छी होती है तो गेंद दर्शक दीर्घा में जाती है।’

 शंकर ने कहा कि अगर टीम उनसे चौथे स्थान पर बल्लेबाजी कराती है तो वह उसके लिए तैयार है। आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले 27 साल के इस खिलाड़ी ने कहा, ‘न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला से मेरा अत्मविश्वास काफी बढ़ा, क्योंकि मैंने टीम को जरूरत के समय मुश्किल परिस्थितियों में लगभग 40 रन बनाये थे। मुझे खुद पर भरोसा करने की जरूरत थी और अब टीम जैसा भी कहे मैं उसके लिए तैयार हूं।   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.