Sunday, May 22, 2022
-->
there-should-be-no-censorship-for-films-and-web-series-ritesh-sidhwani

फिल्मों और वेब सीरिज के लिए सेंसरशिप नहीं होनी चाहिए : रितेश सिधवानी  

  • Updated on 11/15/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। निर्माता रितेश सिधवानी का कहना है कि फिल्मों और वेब सीरीज के लिए कोई सेंसरशिप नहीं होनी चाहिए। फरहान अख्तर और रितेश की कंपनी ‘एक्सेल एंटरटेनमेंट’ ने ‘अमेजन प्राइम वीडियो’ पर ‘इनसाइड एज’ और ‘मिर्जापुर’ वेब श्रृंखलाओं का निर्माण किया है।

#DeepikaWedsRanveer: इंतजार हुआ खत्म, सामने आईं शादी की तस्वीरें

वेब सीरिज को लेकर अभी कोई सेंसरशिप नहीं है लेकिन ऐसी खबरें हैं कि सरकार वेब मंच को भी विनियमित करने पर विचार कर रही है। रितेश सिधवानी ने इस पर कहा, ‘‘मैं वेब मंच पर सेंसरशिप के पक्ष में नहीं हूं। हम फिल्मों से भी सेंसरशिप हटाने के लिए लड़ रहे हैं।

टेलीविजन के लिए ऐसा (सेंसरशिप) नहीं है। मुझे लगता है कि पहले उन्हें इस बात को लेकर कदम उठाना चाहिए कि वह टीवी के लिए क्या करना चाहते हैं। अगर वह टीवी पर प्रसारण के लिए स्वयं-सेंसरशिप का विकल्प चुन रहे हैं तो वेब मंच के लिए भी ऐसा ही होना चाहिए।’’

फरहा खान ने दीपवीर को दिया नायाब तौहफा, देखकर इस कदर खुश हुए दीपिका-रणवीर

उन्होंने कहा कि जब भी आप जबरन कुछ कांट-छांट करने की कोशिश करेंगे तो ऐसा कर आप कला को ही बाधित करेंगे। मैंने भी ऐसी खबरें पढ़ी हैं (वेब मंच के सेंसरिशप को लेकर) लेकिन कुछ खबरें पढ़कर नजरअंदाज करने के लिए होती हैं।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.