Thursday, Feb 02, 2023
-->
there-was-a-huge-crowd-of-buyers-in-sn-market-the-administration-left-sweat

एसएन मार्केट में जमकर हुई खरीदारों की भीड़, प्रशासन के छूटे पसीने

  • Updated on 10/16/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। फेस्टिवल सीजन के चलते दिल्ली के लगभग सभी मार्केट में भीड़ देखने को मिल रही है लेकिन वीकेंड के चलते लगातार दो दिनों से सरोजिनी नगर मार्केट (एसएन मार्केट) के हालात बेकाबू हो गए। अनुमान लगाया जा रहा है कि एक साथ करीब 60-90 हजार लोग एक साथ मार्केट में प्रवेश कर गए, जिसकी वजह से मार्केट के मेट्रो साइड वाले गेट नंबर 2 व 3 को बंद करवाना पड़ा। हाल यह था कि दिल्ली पुलिस व नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के कर्मचारी लगातार माइक के द्वारा बोल रहे थे कि जिन लोगों ने मार्केटिंग कर ली है वो मार्केट को कृप्या खाली करें।
फेस्टिव सीजन में भा रहे हैं सूखे मेवे, खारी बावली के ड्राईफ्रूट्स मार्केट में लौटी रौनक

डिस्काउंट ने भी बढ़ा दी है मार्केट में भीड़
मालूम हो कि सरोजिनी नगर मार्केट में फेस्टिव सीजन के चलते 50-60 प्रतिशत का डिस्काउंट चला रखा है, जिससे आकर्षित होकर भारी संख्या में लोग पहुच रहे हैं। यही नहीं सर्दियों का आगमन होने जा रहा है और मार्केट में वूलेन कपड़े भी नए डिजाइनों में आ गए हैं। जिसे खरीदने के लिए लोग लगातार आ रहे हैं। रेडीमेड से लेकर लेटेस्ट फैशन के कपड़े, बैग, ज्वैलरी, सजावट के सामान सब कुछ काफी सस्ते दामों पर यहां मिल रहा है। ऐसे में भीड़ बढऩा तय है। 
किन्नरों का खास कब्रगाह...हिजड़ों का खानकाह

फेस्टिव सीजन में खोले जाएं 7-8 रास्ते
सरोजिनी नगर मिनी मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने कहा कि अचानक बढऩे वाली इस भीड़ से बेकाबु हुए हालात की मुख्य वजह एनबीसी के रिडेवलपमेंट के चलते 18 रास्तों का बंद करना भी है। वरना अधिक रास्ते होने से ऐसे हालात कभी बेकाबु नहीं होते हैं। हमारी एनबीसीसी से मांग है कि फेस्टिव सीजन में कम से कम 7-8 रास्ते खोल दिए जाएं ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो। हमने स्थानीय थाने से अलग से सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की भी मांग की हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.