these 5 players of west indies can become the biggest enemies of team india in odi series

IND vs WI: वेस्टइंडीज के ये 5 खिलाड़ी बन सकते हैं टीम इंडिया के सबसे बड़े दुश्मन

  • Updated on 8/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ चल रहे वनडे सीरीज (ODI Series) का पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला आज त्रिनिदाद (Trinidad) में खेला जाएगा। भारत के लिए टी-20 (T-20) में आसान जीत जैसी कहानी रचना वनडे में आसान नहीं होगा। वेस्टइंडीज के सामने वैसे तो विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली भारत की टीम काफी संतुलित है। तो वहीं वेस्टइंडीज की टीम के क्रिस गेल (Chris Gayle) के अलावा किसी और खिलाड़ी के पास अनुभव की कमी है। लेकिल वेस्टइंडीज के पास कुछ ऐसे खिलाड़ी है जो भारतीय टीम के लिए खतरा बन सकते हैं। 

IND vs WI: भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच आज, ऐसी होगी दोनों की प्लेइंग XI

Image result for jason holder

5. जैसन होल्डर

जैसन होल्डर (Jason Holder) मौजूदा समय मे वेस्टइंडीज की वनडे टीम के कप्तान है। यह विश्व के टॉप आल राउंडर्स में से एक है। अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ आक्रामक बल्लेबाजी से विपक्षी दल को यह काफी परेशान करते है। ऐसे में टीम इंडिया को इनसे संभल कर खेलना होगा।

Image result for kemar roach

4. केमार रोच

केमार रोच (Kemar Roach) वेस्टइंडीज के सबसे अच्छे तेज गेंदबाजों में से एक है। इन्होंने भारत के खिलाफ अब तक कुल 20 एकदिवसीय मुकाबले खेले है। इन 20 मैचों में इन्होंने 23 विकेट अपने नाम किया है। यानी हर 1.15 मैचों में यह भारत के खिलाफ एक विकेट ले ही लेते है। लेकिन भारत के खिलाफ यह अधिकतर अपनी इकॉनमी रेट को ले चर्चा में रहे है। कुल 20 खेले गए मुकाबलों में इनका इकॉनमी रेट मात्र 5.17 का है। ऐसे में भारतीय टीम के बल्लेबाजो को इनकी गेंदबाजी पर रन बनाने के उपाए ढूंढने होंगे।

अच्छी फिटनेस चाहिए तो बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक के लिए जरूरी है आउट डोर गेम्स

Image result for evin lewis

3. एविन लेविस

वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के बल्लेबाज एविन लेविस (Evin Lewis) काफी आक्रामक बल्लेबाज माना जाता है। मौजूदा वनडे सीरीज का पहला मुकाबला भारत के खिलाफ इनका पहला मुकाबला था। इस मुकाबले में लेविस 40 रन बनाकर नाबाद रहे। 111.11 की स्ट्राइक रेट से इन्होंने भारतीय गेंदबाजों को धोया। दूसरे वनडे में भारत को वेस्टइंडीज के इस सलामी बल्लेबाज से सावधान रहना होगा।

माही के इंतजार में हैं साक्षी, तैयार किया कैप्टन कूल के लिए सरप्राइज गिफ्ट

Image result for chris gayle

2. क्रिस गेल

टी-20 में विश्व के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल (Chris Gayle) भारत के खिलाफ टीम में नहीं थे। लेकिन गेल वनडे सीरीज में टीम में जगह मिली गेल अपने धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए काफी जाने जाते हैं। IPL के इतिहास में 175 रनों की इनकी पारी अब तक का किसी खिलाड़ी के लिए सर्वाधिक स्कोर है। वनडे में भारत के खिलाफ गेल ने 23 शतक लगाए है। जिसमे भारत के खिलाफ इन्होंने अपने वनडे कैरियर में सबसे ज्यादा शतक लगाया है। गेल ने भारत के खिलाफ 4 शतक जड़े है।

रेप के आरोप में नेमार को मिली बड़ी राहत, महिला ने वापस लिया केस

Image result for shimron hetmyer

1. हेटमायर

IPL में RCB के लिए खेलने वाले शिमरॉन हेटमायर (Shimron Hetmayer) की चर्चा भारतीय क्रिकेट फैंस में भी खूब हुई थी। पिछले साल वेस्टइंडीज जब भारत दौरे पर थी तब इनकी चर्चा शुरू हुई थी। दरअसल उस वक्त हुए एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मुकाबले में इन्होंने भारतीय गेंदबाजों को खूब धोया था। हेटमायर ने 106 रनों की शानदार पारी खेली थी। हेटमायर ने भारत के खिलाफ 7 मुकाबले खेले है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.