these-5-young-players-of-india-can-become-enemy-for-west-indies

IND vs WI: टीम इंडिया के 5 युवा खिलाड़ी वनडे सीरीज में बन सकते हैं वेस्टइंडीज के दुश्मन

  • Updated on 8/8/2019

नई दिल्ली/वरूण कुमार गुप्ता। भारत(India) और वेस्टइंडीज(West Indies) के बीच वनडे सीरीज का आज पहला मुकाबला खेला जाएगा। भारत पहले ही वेस्टइंडीज को टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप कर चुका है। अब भारत की नजर इस वनडे सीरीज पर भी है। बता दें कि वेस्टइंडीज टीम गेल की वापसी हुई है। लेकिन ये गेल की आखिरी सीरीज होगी। आईए हम आपको टीम इंडिया के उन युवा खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज के लिए सबसे बड़े दुश्मन बन सकते हैं।  

Image result for kl rahul

फारूक अब्दुल्ला की बढ़ी मुश्किलें, 7 करोड़ के लोन फ्रॉड में आया नाम

केएल राहुल
केएल राहुल भारत के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज माने जाते हैं। लेकिन उन्हें कभी-कभी नंबर 4 पर भी आजमाया जाता है। केएल राहुल ने विश्वकप से पहले अभ्यास मैच में बांग्लादेश(Bangladesh) के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक जमाया था। हालांकि विश्वकप के दूसरे ही मैच में शिखर धवन(Shikhar Dhawan) के चोटिल हो जाने के बाद राहुल ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ओपनिंग करने का भी मौका मिला था। राहुल इस वक्त अच्छे फॉर्म में हैं और वो वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की परिक्षा भी ले सकते हैं। राहुल ने अब तक 23 वनडे मैचों में 704 रन बनाए हैं।  

Image result for rishabh pant

अनुच्छेद 370 : PM मोदी आज शाम आकाशवाणी पर करेंगे देश को संबोधित

ऋषभ पंत
वेस्टइंडीज दौरे पर ऋषभ पंत(Rishabh Pant) एक अहम किरदार निभा सकते है आखिरी टी-20 में पंत शानदार 54 रन की पारी को देखकर वेस्टइंडीज को वनडे में भीउनसे सतर्क रहना होगा। पंत को धोनी के उत्तराधिकारी के तौर पर टीम में आजमाया जा रहा है। विश्वकप 2019 (World Cup 2019) के दौरान नंबर 4 पर बल्लेबाजी की जिम्दारी सौंपी गई लेकिन वह कोई खास छाप छोड़ने में असफल रहे थे। लेकिन अगर उनका बल्ला वनडे में चला तो वेस्टइंडीज के लिए वह खासा दिक्कत पैदा कर सकते हैं। पंत ने अब तक 9 वनडे मैचों में 209 रन बनाए हैं।

Image result for shreyas iyer

IND vs WI: वनडे सीरीज में विराट तोड़ सकते हैं दो बड़े रिकॉर्ड, रेस में गेल भी शामिल

श्रेयस अय्यर
IPL में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer) एक प्रतिभावान युवा खिलाड़ी हैं। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तान के रूप में बेहद शानदार प्रदर्शन किया था। वेस्टइंडीज में मिले मौके को वो भी भुनाना चाहेंगे। अय्यर ने अबतक वनडे में 6 मैच खेल चुके हैं। जिसमें उन्होंने 206 रन बनाए हैं। श्रेयस अय्यर में इतनी क्षमता है कि वो अपने दम पर वेस्टइंडीज को मजा चखा सकते हैं। 

Image result for manish pandey

मनीष पांडे

मनीष पांडे ने साल 2015 में ही अपने वनडे करियर की शुरुआत कर दी थी लेकिन चयनकर्ताओं के सामने उनसे बेहतर विकल्प के चलते वह टीम में वापसी करने में नाकाम रहे थे। हालांकि एक बार फिर से चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा जताया और वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में शामिल किया। मनीष पांडे को अगर टीम में वेस्टइंडीज के वनडे में आजमाया गया तो तो वो इस मौके को हाथ से नहीं जाने देना चाहेंगे। मनीष पांडे ने अब तक 23 मैचों में 440 रन बनाए हैं। जिसमें 1 शतक भी शामिल है।

IND vs WI: तीसरे मैच में टीम इंडिया ने बनाए कई बड़े रिकॉर्ड, पंत ने धोनी को छोड़ा पीछे

Image result for navdeep saini

नवदीप सैनी

वेस्ट  इंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहला मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। खासकर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने उतरे नवदीप सैनी ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में लगातार दो विकेट ले‍कर वेस्टइंडीज की कमर तोड़ दी। नवदीप सैनी ने मैच में 3 विकेट लिए। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.