these are easy ways to remove body pain and weakness

बॉडी पेन और कमजोरी से हैं परेशान तो अपनाएं ये आसान तरीका, झट से मिलेगा आराम

  • Updated on 8/20/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आजकल की व्यस्त लाइफस्टाइल में लोग बढ़ते वजन, शरीर में दर्द और कमजोरी से काफी परेशान हैं। ऐसे में अधिकतर लोग इन परेशानियों को अनदेखा करते हैं, जो कि बाद में बड़ी समस्या का रूप ले लेती है। तो अगर आप भी बॉडी पेन से परेशान हैं तो किसी भी हालत में इसे इग्नोर न करें और कोशिश करें कि इसे आम समस्या समझकर इग्नोर न करें और अपनी लाइफस्टाइल पर खास ध्यान दें।

फिरोजशाह कोटला में DDCA बनाएगी कप्तान कोहली का विराट स्टैंड

दरअसल, लाइफस्टाइल में बदलाव के साथ ही आपके खाने-पीने के समय में भी काफी बदलाव आ जाता है। ऐसे में आप कभी जरूरत से ज्यादा खा लेते हैं, तो कभी खाने का समय ही नहीं मिलता। न्यूट्रिशन्स का कहना है कि इस तरह की लाइफस्टाइल से शरीर में विटामिन-D की कमी होने लगती है, जिससे शरीर में इस तरह की समस्याएं होने लगती हैं। 

फरार MLA अनंत सिंह ने कहा कि- गिरफ्तारी से डर नहीं, सरेंडर करने से अपने घर जाऊंगा

न्यूट्रिशनिस्ट्स का मानना है कि, अगर इस तरह का दर्द लगातार हो रहा है तो सबसे पहले ब्लड टेस्ट करवाना चाहिए और पता करना चाहिए कि आपके शरीर में विटामिन D-3 का लेवल क्या है। अगर शरीर में विटामिन D-3 की मात्रा कम होती है तो समझ जाइए कि आपके शरीर में हो रही इन समस्याओं का कारण विटामिन D-3 की कमी है। 

केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा- अब हम लोगों को PoK को भारत में मिलाने की दुआ करनी चाहिए

हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट में पता चला है कि भारत में करीब 70 फीसदी लोग विटामिन-D की कमी से जूझ रहे हैं, लेकिन बजाय इलाज के वे इन समस्याओं को अनदेखा करके शरीर के दर्द से जूझते रहते हैं।

विटामिन D-3 की कमी के लिए खाने में शामिल करें ये चीजें
अगर आपके शरीर में भी विटामिन D-3 की कमी है तो आप अपने खाने में salmon, sardines मछली में, अंडा और मीट जरूर शामिल करें, इसमें पर्याप्त मात्रा में विटामिन D-3 होता है, जो शरीर में इसकी कमी को दूर करते हैं। इसके अलावा विटामिन-D की दवा, इंजेक्शन या पाउडर का इस्तेमाल कभी भी अपने मन से नहीं करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.