these-bad-habbits-forces-girl-to-break-the-relationship-read-the-story-in-hindi

अपने रिलेशनशिप को बरकरार रखने के लिए इन आदतों को कहें ना, नहीं तो ब्रेकअप होना पक्का

  • Updated on 6/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अगर आपके लव लाइफ में सब कुछ ठीक चल रहा हैं तो ये आपके लिए अच्छी बात है लेकिन आपके लव लाइफ में अगर कयी दिक्कतें आ रही हैं तो इसका असर आपके रिलेशनशिप पर पड़ सकता है। वैसे तो रिलेशनशिप में कई तरह के झगड़े होने लगते हैं जिसमें अधिकतर समय लड़कों की गलती निकलती है और इसका मुख्य कारण होता है लड़कों की खराब आदतें जिसे ना चाहते हुए भी बॉयफ्रेंड छोड़ नहीं पाते।

लड़कों की इन खराब आदतों से लड़कियों को काफी परेशानियों का सामाना करना पड़ता है जिससे वो नाखुश होती है और यही आगे जाकर ब्रेकअप का कारण बनती है। इसलिए अगर आप अपने रिलेशनशिप (Relationship) को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो इन 6 बदलावों से आप अपने लव लाइफ (Love Life) को टूटने से बचा सकते हैं।

1) लड़कों का पजेजिव होना

आमतौर पर किसी भी रिलेशनशिप में लड़के बहुत पजेजिव होते हैं। वो हर बार अपनी तुलना गर्लफ्रेंड के मेल फ्रेंड (Mail Friend) से करने लगते हैं। लड़की अगर अपने किसी दोस्त (Friend) की तारीफ करती है तो लड़के पजेजिव (Possesive) होकर नंबर बनाने लगते हैं और यही वजह आगे जाकर ब्रेकअप का मुख्य कारण बनती है।

2) गर्लफ्रेंड को भाई की तरह मत ट्रीट करों 

कई बार ऐसा होता है जब बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड को बड़ों की तरह ट्रीट करने लगते हैं। वे उसे एक बड़े भाई की तरह समझाता है जैसे ये मत करो, वो मत करों, इधर मत जाओं, उधर मत जाओं आदि इन सभी चीजों से परेशान होकर लड़कियां ब्रेकअप (BreakUp) कर लेती है। इसलिए बॉयफ्रेंड को बॉयफ्रेंड (BoyFriend) की तरह रहना चाहिए ना कि भाई बनकर रोक-टोक करना चाहिए।

3) गर्लफ्रेंड के ऊपर अपने फैसलों को ना थोपे

रिलेशनशिप में कई बार ऐसा देखा गया है कि लड़के अपनी गर्लफ्रेंड के सारे फैसले खुद ही लेने लगते हैं जिससे आगे जाकर रिश्तों में दरार आने लगती है। लड़की अपनी जिन्दगी के बड़े से बड़े फैसले ले सके, उसे इस काबिल बनाना चाहिए। उससे अग आप प्यार करते हैं तो उसमें अपना आत्मविश्वास (Self Confidence) जगाना चाहिए। 

4) गर्लफ्रेंड कि जासूसी करना बंद कर दें 

कई बार ऐसा देखा गया है कि रिलेशनशिप में लड़के अपनी हद तब पार कर देते हैं जब वो अपनी गर्लफ्रेंड पर शक कर उसकी और उसके फोन में जासूसी करते हैं। गर्लफ्रेंड (GirlFriend) ने अगर अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने का प्लान बनाया है और अगर आपको इसकी जानकारी भी दे दी है तो उसकी जगह या लोकेशन (Location) चेक करना बंद करें। ये एक खराब आदत हैं अपने लवर कि जासूसी करना।

5) पर्सनल स्पेस दें 

अगर आपकी गर्लफ्रेंड बाहर जाने का मन बना रही हों या फिर उसका कुछ करने का मन हो तो उसे वो चीज करने दें बीच में अपनी टांग न अढ़ाएं। ऐसा करने से आप लड़की की नजरों में गिरने लगते हैं।

6) गर्लफ्रेंड को लेकर शो ऑफ करना बंद कर दें 

गर्लफ्रेंड को लेकर शो ऑफ करना बॉयफ्रेंड का हॉबी बन गया है जिसकी वजह से वो हर जगह अपने रिलेशनशिप और अपनी गर्लफ्रेंड को लेकर दिखावा करने लगते हैं। अपने दोस्तों को ये दिखाने की कोशिश करने लगते हैं कि अब उनके पास भी एक गर्लफ्रेंड है। ऐसा करने पर आपकी इमेज तो खराब नहीं होती है लेकिन लड़कियों को ये चीजें बिल्कुल पसंद नहीं आती हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.