Friday, Jul 01, 2022
-->
these-lakhs-of-mlas-of-two-seats-of-gautam-budh-nagar-can-be-included-in-the-cabinet

मंत्रीमंडल में शामिल हो सकते है गौतमबुद्ध नगर की दो सीटों के ये लखटकियां विधायक

  • Updated on 3/12/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर में एक बार फिर से भाजपा ने तीनों विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की है। पार्टी का मत प्रतिशत भी बढ़ा है। ऐसे में जिले के किसी विधायक को यूपी की कैबिनेट में जगह मिल सकती है। उम्मीद है कि  प्रदेश में दूसरे नंबर पर सबसे बड़ी जीत दर्ज करने वाले नोएडा विधायक पंकज सिंह और तीसरे नंबर पर बड़ी जीत पाने वाले दादरी के विधायक तेजपाल नागर को कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

यूपी की कैबिनेट में अब तक नोएडा का कोई विधायक शामिल नहीं रहा है। उम्मीद है कि इस बार  प्रदेश के मंत्रिमंडल में जिले की भी हिस्सेदारी होगी। दो दशक पहले राजनाथ सिंह के नेतृत्व में बनी भाजपा की सरकार में यहां से दादरी विधायक नवाब सिंह नागर कृषि राज्य मंत्री रहे थे। इससे पहले समाजवादी पार्टी की सरकार में एमएलसी नरेंद्र भाटी को मंत्री बनाया गया था लेकिन उन्हें बुलंदशहर के कोटे से ही मंत्री माना जाता रहा है। उसके बाद से गौतमबुद्ध नगर जिले का कोई भी विधायक मंत्रीमंडल में शामिल नहीं हो सका।

अंत समय में कटा था नाम
 वर्ष 2017 में चुनी गई भाजपा सरकार के मंत्रीमंडल के विस्तार के समय दादरी विधायक तेजपाल नागर का मंत्री बनना तय था और उन्हें लखनऊ भी बुलाया था लेकिन अंत समय में उनका नाम कट गया था इसके बाद मीहिर भोज प्रकरण के बाद गुर्जर काफी नाराज माने जा रहे थे। लेकिन चुनावों से पहले तेजपाल नागर ने डेमेजल कंट्रोल करते हुए एक लाख से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की और तमाम अटकलों पर ब्रेक लगा दिए।  

जो पार्टी तय करेगी वहीं करेंगे
विधायक पंकज सिंह ने कहा कि जो पार्टी तय करती है, वह हम लोग करते हैं और उस जिम्मेदारी का निर्वहन करते हैं। अभी मैं उपाध्यक्ष के रूप में काम कर रहा हूं। पार्टी ने इतनी कम उम्र में मुझे महामंत्री, विधायक, उपाध्यक्ष बनने का मौका दिया है। इसके लिए ही मैं बहुत आभार व्यक्त करता हूं।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.