these-players-hits-the-longest-sixes-in-icc-world-cup-2019

World Cup: इन खिलाड़ियों के बल्ले से निकले हैं विश्व कप में सबसे लंबे छक्के

  • Updated on 7/17/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) का बेहद नाटकीय ढंग से हुआ। दरअसल फाइनल मैच में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच हुआ। इस मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 241 रनों का लक्ष्य दिया। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड (England) को न्यूजीलैंड ने 241 रनों पर ऑल आउट कर दिया और मैच टाई हो गया। इसके बाद मुकाबला सुपर ओवर में चला गया जिसमें इंग्लैंड ने पहली पारी में 15 रन बनाए। लेकिन न्यूजीलैंड की टीम भी 15 रन बनाकर आउट हो गई और मुकाबला एक बार फिर टाई हो गया। इसके बाद मैच का फैसला दोनों टीमों के द्वारा लगाए गए बाउंड्री के आधार पर किया गया। जिसमें इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड से ज्यादा बाउंड्री लगाकर विश्व कप की चैंपियन बन गई।  

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया में हो सकता है बड़ा बदलाव, मिल सकता है नए खिलाड़ियों को मौका

आपको बता दें विश्व कप 2019 में कुल 359 छक्के लगे हैं। जिसमें इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने 22 छक्के जड़े हैं। वहीं भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 14 छक्के जड़कर इस लिस्ट में तीसरा स्थान हासिल किया है। इस वर्ल्ड कप में सबसे लंबा छक्का जेसन होल्डर ने लगाया है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं वर्ल्ड कप में सबसे लंबे छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों क् बारे में।

Image result for Mahmudullah biggest sixes in world cup 2019

5. महमुदुल्लाह

इस वर्ल्ड कप में बांग्लादेश का प्रदर्शन काफी शानदार रहा उसने अपनी क्षमता कहीं ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि टीम अंतिम चार में जगह नहीं बना पाई लेकिन पूरे टूर्नामेंट में शानदार कई टीमों को कड़ी टक्कर दी हैं। इतना ही नहीं वर्ल्ड कप के मैचों के दौरान बांग्लादेश की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को भी टक्कर दी है । इस मैच में बांग्लादेश के महमुदुल्लाह (Mahamdullah) ने 16 रनों की शानदार पारी खेली। इस मैच में पैट कमिंस की धीमी गति की गेंद पर महमुदुल्लाह ने करीब 98 मीटर का लंबा छक्का लगाया।

Image result for jason roy biggest sixes in world cup 2019

4. जेसन रॉय

इस वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला गया। इंग्लैंड ने इस मुकाबले को आठ विकेट से अपने नाम किया था। इस मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) ने 65 रनों की पारी में 5 बेहतरीन छक्के लगाए थे। इस वर्ल्ड कप का चौथा सबसे लंबा छक्का इसी मैच के दौरान देखने को मिला था। जब जेसन रॉय रॉय ने आखरी ओवर की अंतिम गेंद पर 101 मीटर लंबा एक शानदार छक्का लगाया था।

सचिन ने चुनी विश्व कप की बेस्ट टीम, इस खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी

Image result for russel biggest sixes in world cup 2019

3. आंद्रे रसेल

वेस्टइंडीज के शानदार ऑलराउंडर रसेल (Andre Russel) विश्व में अपने छक्के मारने की काबिलीयत की वजह से बहुत फेमस है। इतना ही नहीं उन्होंने आईपीएल में भी गेंदबाजों को खूब परेशान किया था। रसेल को चोट की वजह से वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। जिसके कारण वो इस टूर्नामेंट में महज चार मैच ही खेल पाए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नॉटिंघम में रसेल ने एडम जंपा की गेंद पर 103 मीटर लंबा छक्का जड़ा था।

Image result for russel biggest sixes in world cup 2019

2. शिमरोन हेटमायर

इस विश्व कप में वेस्टइंडीज के शानदार बल्लेबाज शिमरोन (Shimron Heytmier) सबसे लंबे छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। आपको बता दें बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए अपने 38 ओवर की तीसरी गेंद पर 104 मीटर लंबा छक्का लगाया था।

सिर्फ भारत ही करेगा ICC वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन, ICC ने इस वजह से दी प्राथमिकता

Image result for holder biggest sixes in world cup 2019

1. जेसन होल्डर

वेस्टइंडीज के कप्तान और ऑलराउंडर खिलाड़ी जेसन होल्डर (Jason Holder) ने वर्ल्ड कप 2019 में सबसे बड़ा लंबा छक्का लगाया है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान होल्डर ने 15 गेंदों में 33 रन बनाए थे। जिसके बाद इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने 41.3 ओवर में ही लक्ष्य को पार कर लिया था। इस मैच के दौरान होल्डर ने 105 मीटर का सबसे लंबा छक्का मारा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.