इस साल WhatsApp लॉन्च करने जा रहा है ये खास फीचर्स

  • Updated on 1/22/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  सोशल मीडिया का सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला मेसेजिंग एप WhatsApp  2018 की तरह इस साल भी अपने यूजर्स की आवश्यकताओं का ध्यान रखते हुए कुछ नए फीचर लॉन्च करने वाला है। ये सभी फीचर्स आपके काफी काम के साबित हो सकते है। आइए जानते हैं कुछ उनके बारे में  

 फिंगरप्रिंट 

WhatsApp फिंगरप्रिंट लॉक फीचर

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए जल्द ही फिंगरप्रिंट की सुविधा लाने वाला है। इस फीचर की मदद से आप अपने चैट को सुरक्षित रख पाएंगे। इस फीचर के लिए आपको एक विकल्प दिया जाएगा। जिसको ऑन करके आप इस फीचर का आनंद ले पाएंगे। इसके साथ ही जब आप इसे एनेबल कर लेंगे।उसके बाद यूजर्स कोहर बार ऐप खोलते समय अपने फिंगरप्रिंट का इस्तेमाल करना होगा।

ऑडियो पिकर

बेहतर ऑडियो पिकर के साथ आएगा वॉट्सऐप


फिंगरप्रिंट के साथ ही अपने यूजर्स के लिए WhatsApp  ऑडियो पिकर को भी लॉन्च करने वाला है। ये फीचर काफी यूजर्स के लिए फायदेमंद साबित होगा, क्योंकि अब आप अपने ऑडियों को भेजने से पहले प्रिव्यू नहीं कर पाते हैं। लेकिन इस फीचर के बाद यूजर्स ऑडियो फाइल्स को भेजने से पहले इसका प्रिव्यू कर सकेंगे

डार्क मोड

डार्क मोड फीचर

WhatsApp अपने आपको हमेशा से अपडेट रखता है। जिसके चलते अब यूड्यूब और ट्विटर की तरह WhatsApp में भी डार्क मोड भी उपलब्ध कराया जाएगा। डार्क मोड का यूजर्स काफी इस्तेमाल करते हैं क्योंकि कभी कभी स्मार्टफोन की लाइट आंखों को चुभती है। जिसके लिए दूसरे सोशल मीडिया एप में डार्क मोड का विकल्प होता है। जिससे आप कम लाइट में भी काम कर सकते है। 

प्राइवेट रिप्लाई

प्राइवेट रिप्लाई

इस फीचर की जरुरत हर उस यूजर्स को है जो WhatsApp  का इस्तेमाल करता है। इस फीचर के आने के बाद आप ग्रुप के किसी भी यूजर या एडमिन को प्रइवेट रिप्लाई कर सकते है।  इसके साथ ही आप जिसको रिप्लाई करना चाहते हैं उसको मैसेज भेजन के लिए ग्रुप से बाहर आने की भी कोई जरुरत नहीं पड़ेगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.