Sunday, Nov 27, 2022
-->
these three players from team india will not play next world cup

World Cup: टीम इंडिया के ये तीन खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे अगला विश्व कप

  • Updated on 7/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) के फाइनल में इंग्लैंड (England) ने एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand) को हराकर पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बना। भारतीय टीम (India) की बात करें तो उन्होंने पूरे टूर्नामेंट के दौरान शानदार खेल दिखाया था, लेकिन सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रेशर नहीं झेल पाए और टूर्नामेंट से बाहर हो गए। भारतीय टीम में इस वर्ल्ड कप के लिए युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा तालमेल था, फिर भी टीम अहम मौके पर निराशाजनक प्रदर्शन करके टूर्नामेंट से बाहर हो गई। कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने शायद भारत के लिए अपना अंतिम वर्ल्ड कप खेल लिया है।

Image result for ms dhoni

एमएस धोनी

इस वर्ल्ड कप में 'न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में धोनी (MS Dhoni) ने 72 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली थी, लेकिन वह भारत को जीत नहीं दिला सके थे। धोनी ने इस वर्ल्ड कप में खेले 9 मैचों में 273 रन बनाए थे और भारत के लिए चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे।

World Cup: इन चार खिलाड़ियों की बदौलत इंग्लैंड बना वर्ल्ड चैंपियन

धोनी 38 साल के हो चुके हैं और भले ही वह फिलहाल भारतीय टीम के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं उनका अगले वर्ल्ड कप में खेल पाना संभव नहीं है। धोनी जैसे शानदार खिलाड़ी को हम अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप में खेलता देख सकते हैं, लेकिन ICC वर्ल्ड कप में अब धोनी को खेलते नहीं देखा जा सकेगा।

Image result for kedar jadhav

केदार जाधव

इस विश्व कप में केदार जाधव (Kedar Jadhav) काफी अनलकी रहे क्योंकि उन्हें वर्ल्ड कप के लिए ऑलराउंडर के तौर पर चुना गया था, लेकिन उन्हें मुश्किल से ही बल्लेबाजी या गेंदबाजी करने का मौका मिला। जाधव ने इस वर्ल्ड कप में 7 मैच खेले और उन्हें मात्र 6 ओवर की गेंदबाजी करने का मौका मिला। ये वर्ल्ड कप जाधव के लिए पहला और अंतिम वर्ल्ड साबित हो सकता है।

Wimbledon: जोकोविच ने पांच घंटे के सबसे लंबे फाइनल में फेडरर को हरा जीता खिताब

7 मैचों में जाधव ने एक अर्धशतक सहित कुल 80 रन बनाए और ग्रुप स्टेज में इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। जाधव के अगले वर्ल्ड कप में उनके खेल पाने की संभावनाएं नहीं दिख रही हैं। 34 साल के जाधव का करियर धीरे-धीरे अंत की तरफ बढ़ रहा है।

Image result for dinesh karthik

दिनेश कार्तिक

इस वर्ल्ड कप में कार्तिक (Dinesh Karthik) को ऋषभ पंत की जगह चुना गया था। सेमीफाइनल में उन्हें मैच जिताउ पारी खेलने का मौका मिला था, लेकिन वह नाकाम रहे। कार्तिक को सेमीफाइनल में उनकी जिंदगी का सबसे बेहतरीन मौका मिला था, लेकिन वह 25 गेंदों मेें 6 रन बनाकर आउट हो गए।

World Cup: रोहित शर्मा बने नंबर वन बल्लेबाज और विलियम्सन बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

पंत ने वर्ल्ड कप में अच्छा खेल दिखाया और लगातार रन बनाए जिसके बाद वनडे टीम में पंत को कार्तिक पर तरजीह मिलना संभव है और कार्तिक का वनडे करियर लगभग खत्म होता दिखाई दे रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.