these-three-young-wicketkeepers-can-replace-ms-dhoni-on-the-tour-of-the-west-indies

ये तीन युवा विकेटकीपर वेस्टइंडीज दौरे पर ले सकते हैं धोनी की जगह

  • Updated on 7/18/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विश्व कप (ICC World Cup 2019) में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हारने के बाद चीम इंडिया के विश्व कप जीतने का सपना टूट गया था। इस हार ने तो जैसे भारीय क्रिकेट (India) में बवाल सा मचा रखा है। भारतीय क्रिकेट जगत में हर कोई टीम इंडिया (India) और टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों और कोच को लेकर आलोचना कर रहा है। सबसे अधिक किसी की आलोचना है रही है तो वो धोनी की हो रही है जिन्होंने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे। तो वहीं इसी के साथ धोनी के संन्यास की खबरें भा आने लगी। आपको बता दें की अगर धोनी के संन्यास लेते हैं तो कुछ शानदार युवा खिलाड़ी हैं जो उनकी जगह ले सकते हैं।

टी-20 विश्व कप का कार्यक्रम का हुआ ऐलान, 24 अक्टूबर को इस टीम से भिड़ेगी टीम इंडिया

धोनी हो गए हैं चोटिल 

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दौरे से पहले 19 जुलाई को टीम इंडिया का चयन इस दौरे के लिए किया जाएगा। जिसमें महेन्द्र सिंह धोनी के होने की संभावना कम है। क्योंकि धोनी अभी चोटिल चल रहे हैं। तो वहीं धोनी की जगह लेने के लिए कई धुरंधर तैयार है, महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद कई विकेटकीपर बल्लेबाज ऐसे हैं जो उनकी कमी को पूरा कर सकते हैं। तो आज हम आपको ऐसे विकेटकीपरों के बारे में बताने जा रहें हैं। 

Image result for sanju samson

3. संजू सैमसन 

महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के बाद उनकी जगह IPL में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज सैमसन (Sanju Samson) भी ले सकते हैं। ये वेस्टइंडीज के दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह बनाने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं, इनका IPL और घरेलु क्रिकेट में प्रदर्शन देखते हुए चयनकर्ता इनके चयन पर अपनी मोहर लगा सकते हैं। IPL 2019 में सैमसन ने शानदार प्रदर्शन किया था।

कपिल देव के नेतृत्व में कमेटी करेगी भारतीय कोच का सिलेक्शन

Image result for ishan kishan

2. ईशान किशन 

धोनी की जगह मुंबई इंडियंस के बेहतरीन विकेटकीपर ईशान किशन (Ishan Kishan) भी अपनी दावेदारी मजबूत कर सकते हैं। मुंबई इंडियंस के आतिशी बल्लेबाज इशान किशन IPL में अपनी बल्लेबाजी के लिए काफी ज्यादा मशहूर हैं और इसने घरेलु क्रिकेट में कई शतक भी लगाए हैं।

इंडोनेशिया ओपन में सिंधू और श्रीकांत ने दिखाया जलवा, जीत की दर्ज

Image result for rishabh pant

1. ऋषभ पंत

इस लिस्ट में जो नाम सबसे पहले आता है वो है ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का। पंत महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के बाद इनका बेहतरीन रिप्लेसमेंट रहेंगे क्योंकि ये अपनी पारी में धमाकेदार बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन पंत में अभी अनुभव की कमी है। लेकिन धीर-धीरे मैच खेलेंगे और अनुभव हासिल करेंगे तो यह जबरदस्त धमाल मचा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.