Wednesday, Oct 16, 2019
these tips can make your hostel life easy

हॉस्टल लाइफ को बनाएं और भी आसान,बस ध्यान दें इन बातों पर

  • Updated on 10/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अकसर हॉस्टल जाने से पहले लड़कियां काफी नर्वस रहती हैं और कभी-कभी थोड़ा बहुत उत्साहित भी होती है। आपका ये नया सफर काफी आसान हो सकता है बस कुछ चीजों को ध्यान में रखे तो, यह बात तय है कि आप पहली बार हॉस्टल जा रही है तो आपको काफी परेशानियों का सामना पड़ सकता है क्योंकि वहां का माहौल आपके घर से काफी अलग रहेगा। आज हम आपको कुछ टिप्स बताऐंगे जिससे आपका हॉस्टल लाइफ आसान बन सकता है। 
#HappyDusshera: दशहरे के दिन इन SMS से भेजें अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को बधाई

घर के लोगों से शेयर करें हर बात
आप हॉस्टल जाकर भी घर के लोगों को अपनी हर बात शेयर करें। शेयर करने के लिए आप अपनी मां को चुन सकती हैं। वह आपको किसी भी परेशानी से बाहर निकलने में मदद करेंगी। 

ऑनलाइन बॉयफ्रैंड, जो सुला सकता है प्यारभरी नींद

अपने आप को रखना होगा बोल्ड 
यदि आप अपने घर से बाहर रहने जा रही हैं और वहां किसी को नहीं जानती हैं तो ऐसे समय में आपको खुद से दोस्ती करनी पड़ेगी। आपको खुद बोल्ड होने की जरूरत है किसी और पर भरोसा करने से बेहतर होगा कि आप खुद पर भरोसा करें और आत्मनिर्भर बनें। आपको मानसिक स्तर पर बोल्ड होने की जरूरत है कमजोर रहने पर आपका फायदा लोग उठा सकते हैं। 

दिवाली में इन चीजों के इस्तेमाल से घर की खूबसूरती में लगाएं चार-चांद

डर को खुद पर हावी न होने दें
दूसरों को अपने से बेहतर देखकर लोग उनका हौसला बढाने के बदलें उनको हतोत्साहित करने से पीछे नहीम हटते हैं। होस्टल में पहले से रह रही लड़कियां नई आने वाली शांत स्वभाव की लड़कियों को परेशान करने से पीछे नहीं रहती है। उन्हें डराना, अपना काम करवाना, उन के समान का उपयोग करना ये सब सामान्य घटना है। इसके लिए जरूरी है कि आप खुद पर डर को हावी न होने दें और अपने आपको इन परिस्थितियों से बचाने के लिए मानसिक रूप से तैयार रहें। किसी की बदतमीजी को बर्दास्त न करें। परेशानी ज्यादा बढने लगे तो अपने माता-पिता से जरूर बताएं। 

इस बड़े ब्यूटी ब्रांड ने फैशन डिजाइनर रोहित बल के साथ किया सहयोग

रूम पार्टनर से रहें सावधान
यदि आप हॉस्टल में रहने जा रही हैं और आपकी रूममेट है तो आपको उससे सावधान रहने की जरूरत है। आप पहले उसको अच्छे से जानें तभी अपनी कोई बात उससे शेयर करें। बिना जाने किसी पर भरोसा करना आपको मुसीबत में डाल सकता है।

comments

.
.
.
.
.