इसी साल लॉन्च होंगी ऑडी की ये दो शानदार कारें

  • Updated on 1/12/2019

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम   ऑडी ने घोषणा की है कि नई ए8 और आर8 को इसी साल भारत में लॉन्च किया जाएगा। नई ऑडी ए8 की कीमत 1.30 करोड़ रूपए से 2 करोड़ रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच हो सकती है। ऑडी आर8 की कीमत 2.8 करोड़ रूपए (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है।

नई वैगन-आर की टीजर इमेज आई सामने, 23 जनवरी को होगी लॉन्च

सबसे पहले बात करते हैं नई ऑडी ए8 की, कंपनी ने इसे जुलाई 2017 में दुनिया के सामने पेश किया था। यह नए एमएलबी ईवो प्लेटफार्म पर बेस है। इसे तैयार करने में एल्यूमिनियम, स्टील, मैग्नीशियम और कार्बन-फाइबर का इस्तेमाल होगा। इस वजह से यह पहले से ज्यादा मजबूत पर कम वजनी होगी। नई ए8 के बाहरी डिजायन में बदलाव देखने को मिलेगा। केबिन पहले से ज्यादा प्रीमियम होगा। इस में ऑडी का वर्चुअल कॉकपिट ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और दो एचडी टचस्क्रीन मिलेगी। एक स्क्रीन 10.1 इंच की होगी, वहीं दूसरी 8.6 इंच की होगी। पुराने मॉडल की तरह नई ए8 का भी केवल लम्बे व्हीलबेस वाला वेरिएंट भारत आएगा। इसकी कीमत 1.30 करोड़ रूपए से दो करोड़ रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच हो सकती है।

इसी साल लॉन्च होगी टाटा हैरियर 7-सीटर

अपडेट ऑडी आर8 की बात करें तो इसे अक्टूबर 2018 में दुनिया के सामने पेश किया गया। आर8 के आगे वाले हिस्से का डिजायन जीटी3 और जीटी4 मोटरस्पोर्ट से प्रेरित है। इसे पावरफुल 5.2 लीटर वी10 इंजन के साथ शोकेस किया गया। रेग्यूलर वेरिएंट में यह इंजन 570 पीएस की पावर और 550 एनएम का टॉर्क देगा। पहले की तुलना में इस में 30 पीएस की ज्यादा पावर और 10 एनएम का ज्यादा टॉर्क मिलेगा। परफॉर्मेंस वेरिएंट वी10 में इसकी पावर 620 पीएस और टॉर्क 580 एनएम होगा। इसकी कीमत 2.8 करोड़ रूपए के आसपास हो सकती है।

ए8 और आर8 के अलावा कंपनी जल्द ही भारत में कुछ और कारें भी लाएगी। इस लिस्ट में नई ए6, ए7, क्यू3 और क्यू8 जैसे कारें शामिल हैं। ऑडी की योजना ऑल इलेक्ट्रिक एसयूवी ई-ट्रोन को भी भारत लाने की है। इसे 2020 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.