Thursday, Aug 16, 2018

टाइटलर की हत्या करने के फिराक में था बब्बर खालसा का ये आतंकी

  • Updated on 3/13/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार बब्बर खालसा के आतंकी अमरजीत सिंह ने आज कई चौकाने वाले खुलासे किये ​हैं। उसने कबूल किया कि वह 1984 के सिख विरोधी दंगों के मुख्य आरोपी जगदीश टाइटलर की हत्या ​करना चाहता था। अपने इस मंसूबे को पूरा करने के लिए उसने मानव बम बनाने की तैयारी भी ​कर रखी थी।

अमिताभ की बीमारी के बारे में उनकी धर्म पत्नी जया बच्चन ने किया खुलासा

भटिंडा के एसएसपी नवीन सिंगला ने बताया कि, पुलिस द्वारा लिए गए तीसरे रिमांड के दौरान आतंकी अमरजीत सिंह ने यह खुलासा किया है। उसने अपने बयान में बताया कि जगदीश टाइटलर की ​हत्या के इरादे से उसने मानव बम तैयार करने का बिचार बनाया था। ​लेकिन इस बम से बेगुनाह लोगों के भी मारे जाने ​की आशंका थी। इस ख्याल से उसने अपना यह इरादा बदल लिया।

PNB घोटाला: RBI ने लेटर ऑफ अंडरटेकिंग और लेटर ऑफ कंफर्ट पर लगाई रोक

अमरजीत सिंह ने अपने बयान में कहा कि, जगदीश टाइटलर उसे कहीं भी मिल जाए तो वह उनको जान से मार देगा। 1984 के सिख विरोधी दंगों के लिए वह टाइटलर को कभी माफ नहीं करेगा। अमरजीत सिंह को 26 फरवरी 2018 को बठिंडा कोर्ट परिसर से गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार के दौरान उसके पास से एक पिस्तौल भी बरामद हुई थी। इसी पिस्तौल से वह जगदीश टाइटलर की हत्या करने के ​फिराक में था। 

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में सीलिंग मुद्दे पर राहुल गांधी को दिया बड़ा चैलेंज

इससे पहले आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में अमरजीत सिंह को वर्ष 2014 में भी गिरफ्तार किया गया था। लेकिन बाद में वह जमानत पर छूट गया था। पुलिस ने जब उसकी फिर से काउंसलिंग की तो उसने इस बार सारा सच उगल दिया। उसने बताया कि अगर कई बेगुनाह लोगों के मारे जाने की चिंता न होती तो वह अब त​क मानव बम से टाइटलर की हत्या कर चुका होता। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.