this former england player once again hurt steve smith said smith is a fraud for me

इंग्लैंड के इस पूर्व खिलाड़ी ने फिर कूरेदा स्टीव स्मिथ का जख्म, कहा- मेरी नजरों में धोखेबाज हैं स्म

  • Updated on 9/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ऐशेज सीरीज (Ashes Series) के चौथे टेस्ट (4th Test) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने वर्ल्ड चैंपियन (World Champion) इंग्लैंड (England) को 186 रन से करारी शिकष्त दी। लेकिन लग रहा है कि इंग्लैंड इस जीत को पचा नहीं पा रहा है। बता दें जब से एशेज सीरीज की शुरुआत हुई है तब से स्टीव स्मिथ (Steven Smith) को लेकर पूरे इंग्लैंड क्रिकेटरों, दर्शकों और पूर्व इग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ियों ने उन्हें मैदान के बाहर और मैदान के भीतर उनके एक साल पहले किए बॉल टेंपरिंग (Ball Tampering) के विवाद को लेकर उनपर छींटाकशी कर रहें हैं। अब इस मामले में इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हारमिसन (Steve Harmison) का नाम भी जुड़ गया है। 

Ashes: ऑस्ट्रेलिया ने चौथे टेस्ट में वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को दी मात, सीरीज में अजेय बढ़त

हारमिसन की नजरों में धोखेबाज हैं स्मिथ 

स्टीव हारमिसन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के बारे में कहा कि वो चाहे कितनी भी अच्छी बल्लेबाजी कर लें या कितने भी रन बना लें लेकिन वो मेरी की नजरों में हमेशा ही 'धोखेबाज' रहेंगे। स्मिथ बीते साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ केपटाउन में खेले गए टेस्ट मैच में बॉल टेम्परिंग के दोषी पाए गए थे। इसके बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने उन पर एक साल का बैन लगाया था।

US Open 2019: नडाल ने चौथी बार जीता यूएस ओपन खिताब, फेडरर के रिकॉर्ड से एक कदम दूर

स्मिथ ने एशेज में की है शानदार बल्लेबाजी

बता दें कि स्मिथ ने बैन के बाद वापसी करते हुए इंग्लैंड में खेली जा रही सीरीज में तीन शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। जिससे एशेज सीरीज को आस्ट्रेलिया ने अपने ही पास रखने में कामयाबी पाई है। हारमिसन ने कहा कि, 'मुझे नहीं लगता कि उन्हें माफ किया जा सकता है।' आप जब एक धोखेबाज के तौर पर जाने जाते हो, जो वो हैं, मैं चिकनी चुपड़ी बातें नहीं करूंगा, तीन खिलाड़ी धोखेबाज हैं, यह हमेशा उनके जीवन में रहेगा।'

JNU छात्र संघ चुनावों के मत पत्रों की गिनती हुई पूरी

'स्मिथ ने खेल की छवि की धूमिल'

हारमिसन ने कहा कि, "स्मिथ अब जो भी करें, वह हमेशा उस बात से जाने जाएंगे जो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में किया। ये ऐसी चीज है जिसके साथ उन्हें जीना होगा। 'मैं नहीं देख रहा कि स्मिथ, बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) और वार्नर को लेकर किसी का विचार बदला हो। उन्होंने जो किया उससे खेल की छवि धूमिल हुई है।' स्मिथ हाल ही में टेस्ट में नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को इस स्थान से हटा दिया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.