#KissDay2019: इस फिल्म में दिखा था बॉलीवुड का पहला किसिंग सीन, मच गई थी सनसनी

  • Updated on 2/13/2019

जहां में होने को ऐ दोस्त यूं तो सब होगा 

तिरे लबों पे मिरे लब हों ऐसा कब होगा 

नई दिल्ली/श्वेता राणा। प्रेम की कोई भाषा नहीं होती ये बिना वजह, बिना कोई समय देखे कभी भी कहीं भी किसी से भी हो जाता है। यहां ये बात इसलिए कही गई क्योंकि वैलेंटाइन वीक जो चल रहा है।

कपल्स इस हफ्ते का बेसब्री से इंतजार करते हैं। ये वीक बस अब दो दिन बाद खत्म भी हो जाएगा, लेकिन उससे पहले एक और दिन आता है जिसे इस वीक का काफी खास दिन माना गया है। ये है Kiss Day

अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की थ्रिलर क्राइम ड्रामा 'बदला' का ट्रेलर हुआ रिलीज

ये एक ऐसा खास दिन है जिसमें लोग अपने पार्टनर को प्यार जता सकते हैं। प्यार को जताने का ये वो तरीका है जो आपके पार्टनर को अंतर्मन को करीब से छूता है और अगर ये आपकी पहली  Kiss है तो ये और भी यादगार हो जाती है। 

Image result for देविका रानीआपने अक्सर बॉलीवुड फिल्मों में किसिंग सीन देखें होगें, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि पहला किसिंग सीन भारतीय सिनेमा में कब और किस पर फिल्माया गया था। अगर नहीं, तो चलिए हम आपको बताते हैं भारतीय सिनेमा के इतिहास में शॉट हुई उस पहली किस के किस्से के बारे में।

4 साल केजरीवाल- तूफान सी हुंकार भर रेगिस्तान में मिराज जैसा रहा दिल्ली सरकार का सफर

बॉलीवुड फिल्मों में रोमांस न हो तो फिल्म अधूरी सी लगती है। आजकल की फिल्मों में तो काफी बोल्ड सीन दिखाए जाते है लेकिन भारतीय सिनमा का पहला किसिंग सीन आज से करीब 86 साल पहले फिल्माया गया था। 

Devika rani who introduced Dilip kumarजीं हां, साल 1933 में आई फिल्म 'कर्मा' में एक्ट्रेस देविका रानी और हिमांशू राय ने के बीच पहला किसिंग सीन फिल्माया गया था। हालांकि आज के दौर में किसिंग सीन होना आम बात है लेकिन उस दौर में यह बड़े पर्दे पर कर दिखाना आसान नहीं था।

नायडू के अनशन में पहुंचे दिव्यांग ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में हुआ ये खुलासा

4 मिनट लंबा ये किसिंग सीन किसी लव सीन का हिस्सा नहीं था बल्कि इस सीन में हीरो बेहोश होता है जिसे हिरोइन होश में लाने के लिए किस करती है। 4 मिनट लंबा ये सीन इंडियन सिनेमा का सबसे लंबा किसिंग सीन है। 

Image result for देविका रानीफिल्म ‘कर्म’ देविका रानी की पहली फिल्म थी और उनका ये किसिंग सीन उनके पति और को-एक्टर हिमांशु राय के साथ फिल्माया गया था। इस सीन के बाद देविका की काफी आलोचना हुई और फिल्म को प्रतिबंधित भी कर दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.