जापान के इस शख्स ने 'गुड़िया' से रचाई अनोखी शादी, खर्च किए 12 लाख रुपये

  • Updated on 11/14/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज के समय में टेक्नोलॉजी इंसान के जीवन का एक हिस्सा बन चुके हैं। लोगों की जरुरतों को देखते हुए हर दिए इनमें सुधार हो रहे हैं और यह हमारे लिए उतने ही उपयोगी बनते जा रहे हैं। आज फोन से लेकर पंखा तक हमारे जीवन का एक हिस्सा बन चुका है, इनके बिना जिंदगी के बारे में सोच भी नहीं सकते।

कभी-कभी हमें ऐसी किसी चीज से इतना लगाव हो जाता है कि हम 24*7 उसी चीज के साथ रहना पसंद करते हैं, मसलन हमारा फोन जिसे काफी लोग साथ लेकर सोना पसंद करते हैं। लेकिन तब क्या हो जब किसी को अपनी ही किसी मशीन से इस कदर प्यार हो जाए की वह उससे शादी ही कर ले। जी हां आपने सही सुना, जापान में एक ऐसा शख्स रहता है जिसने अपने घर वालों के खिलाफ जाकर एस मशीन के साथ सादी कर ली है।

Navodayatimes

नसबंदी के डर से हॉस्पिटल से भागी महिला, बनी 11वें बच्चे की मां

हम बात कर रहे हैं जापान की राजधानी टोक्यो में रहने वाले अकिहिको कोंडो की जिनकी उम्र 35 साल की है और वह एक वर्चुअल रिएलटी सिंगर हत्सुने मिकु से। दरअसल, हत्सुने मिकु एक वर्चुअल रिएलटी मशीन है। वर्चुअल रिएलटी वह मशीन होती है जो हमारे साथ एक इंसान के जैसे ही रहती है लेकिन उसका कोई शरीर नहीं होता।

Navodayatimes

वर्चुअल रिएलटी वो जरिया होता है जहां आप एक ऐसे जीवन को सॉफ्टवेयर की मदद से जीते हैं जिसे असली जिंदगी में जीना नामुमकिन है। मान लीजिए आप डायनासोर्स के बीच में हैं और वो जीवित हैं लेकिन आप उन्हें सॉफ्टवेयर की मदद से महसूस कर सकते हैं वहीं कई ऐसी चीजें जिसका वास्तविक जीवन में कोई अस्तित्व न बचा हो ऐसी चीजों को वर्चुअल रिएलटी कहते हैं।

Navodayatimes

एमनेस्टी इंटरनेशनल ने आंग सान सू की से छीना सबसे बड़ा सम्मान, ये है वजह

अकिहिको कोंडो को यह मशीन इतनी प्यारी लगी कि उन्होंने इसके साथ जीवन बिताने का फैसला कर लिया। हैरानी की बात यह है कि उन्होंने अपनी शादी बिल्कुल उसी तरह की जिस तरह कोई आम जापानी करता है। उन्होंने अपनी शादी में कुल 12 लाख रुपये खर्च किए जहां इसने अपने पूरे परिवार को भी बुलाया लेकिन कोई नहीं आया। उनकी मां ने बताया कि, वह कोंडो के इस शादी से खुश नहीं है और वह चाहती थीं कि उनका बेटा किसी ऐसी लड़की से शादी करे जो वास्तविक में जिंदा हो और उससे बात करे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.