Monday, May 16, 2022
-->
this-person-of-india-has-created-a-new-country

भारत के इस शख्स ने बनाया अपना नया देश, UN से मांगी मान्यता

  • Updated on 11/15/2017

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोग अपना नया घर तो बनाते हैं लेकिन कोई अगर अपना देश बनाए तो ये चौंकने वाली खबर होगी। लेकिन ऐसा ही हैरान कर देने वाला वाकया सामने आया है और यह काम किसी और ने नहीं बल्कि भारत के ही एक शख्स ने किया है।

अमिताभ बच्चन के नाम रहा आईएफएफआई पुरस्कार

इंदौर के रहने वाले सुयश दीक्षित ने सूडान और मिस्त्र के बीच 800 वर्ग मील के क्षेत्र पर अपना झंडा लगाकर उसे 'किंगडम ऑफ दीक्षित' घोषित किया है। सुयश ने खुद को राजा घोषित किया है और अपने पापा को राष्ट्रपति बना दिया है। इसके बाद अब वह यूएन से इसको मान्यता देने की बात कह रहा है। सुयश दीक्षित ने वेबसाइट बनाकर लोगों से इस देश की नागरिकता के लेने का आवदेन करने को भी कहा है। 

मणिपुर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 1 आतंकी ढेर, 2 जवान घायल

सुयश ने फेसबुक पर खुद को राजा घोषित करते हुए कहा 'मैंने यहां तक पहुंचने के लिए 319 किलोमीटर का सफर तय किया है। जब मैं इजिप्ट से निकला तो वहां शूट एंड साइट के ऑर्डर थे। मैं बड़ी मुश्किल से वहां से निकलकर यहां पहुंचा।यहां आने के लिए सड़क भी नहीं थी। ये इलाका पूरा रेगिस्तान से भरा है। यहां 900 स्क्वायर फीट का इलाका किसी देश का नहीं है। यहां आराम से रहा जा सकता है। मैंने यहां पौधे लगाने के लिए बीज डालकर पानी डाला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.