एमजी हेक्टर में आ सकता है ये काम का फीचर

  • Updated on 1/18/2019

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम। एमजी मोटर्स इस साल भारत में अपनी पहली कार उतारने वाली है। कंपनी की पहली कार एक एसयूवी होगी। इसे हेक्टर नाम से उतारा जाएगा। कई बार इसे भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। तस्वीरों से अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस में एलईडी हैडलैंप्स दिए जा सकते हैं।

अगले वित्त वर्ष में Toyota लॉन्च करेगी बलेनो का अपना संस्करण

एमजी हेक्टर को बुआजुन530 पर तैयार किया गया है। इसका डिजायन बुआजुन530 से मिलता-जुलता है। हालांकि इस में कुछ बदलाव भी देखने को मिलेंगे। सबसे अहम बदलाव कार की फ्रंट ग्रिल में होगा। बुआजुन 530 की ग्रिल में वर्टिकल और होरिजोंटल पट्टियां लगी है, जबकि हेक्टर की ग्रिल में हनीकॉम्ब पेटर्न देखने को मिलेगा।

एमजी हेक्टर में पारंपरिक हैडलैंप्स की जगह डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें दी गई हैं, हैंडलैंप्स को फ्रंट बंपर में नीचे की तरफ फिट किया जाएगा। कैमरे में कैद हुई एमजी हेक्टर के हैडलैंप्स को व्हाइट लाइटिंग के साथ देखा जा सकता है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में एलईडी हैडलैंप्स दिए जा सकते हैं।

इसी साल लॉन्च होंगी ऑडी की ये दो शानदार कारें

एमजी हेक्टर में पीछे की तरफ एलईडी टेललैंप्स मिलेंगे। कुछ समय पहले कंपनी ने एक वीडियो जारी कर टर्न इंडिकेटर की झलक दिखाई थी। इस में डायनामिक टर्न इंडिकेटर, एलईडी ट्रीटमेंट के साथ आएंगे।

एमजी हेक्टर को अप्रैल 2019 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। भारत में इसे 2019 के बीच में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत 17 लाख रूपए से 20 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला जीप कंपास, महिन्द्रा एक्सयूवी500 और टाटा हैरियर से होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.