Sunday, Feb 23, 2020
those who fly drones around the taj mahal will no longer do well action will be taken

ताजमहल के आसपास ड्रोन उड़ाने वालों की अब खैर नहीं, होगी कार्रवाई

  • Updated on 1/20/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विश्व प्रसिद्ध ताजमहल (Taj Mahal) में ड्रोन उड़ाने वाले पर कार्रवाई की जायेगी। इस बाबत अपर पुलिस महानिदेशक दीपेश जुनेजा ने जरुरी दिशा-निर्देश जारी किये है। आज उनकी अध्यक्षता में एक बैठक में यह निर्णय लिया गया कि ताजमहल के आसपास ड्रोन को पूरी तरह अविलंब प्रतिबंधित किया जाये। साथ ही अगर कोई नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।         

ताजमहल का दीदार करने के लिए अब ज्यादा ढीली करनी होगी जेब

ताजमहल की सुरक्षा को लेकर लिया गया निर्णय

मालूम हो कि ताजमहल की व्यापक सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए यह निर्णय महत्वपूर्ण हैा इस बैठक में पूर्व के प्रस्तावों की समीक्षा के साथ अन्य तैयारियों के संबंध में भी विचार विमर्श किया गया। जुनेजा ने स्पष्ट किया कि ड्रोन को पूर्णत: प्रतिबंधित करने से संबंधित साइन बोर्ड भी लगाये जायें और यदि इसके बाद भी कोई उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।          

दक्षिणपंथी संगठन ने दी ताजमहल में पूजा करने की धमकी

वरिष्ठ अधिकारियों ने लिया सुरक्षा का जायजा

इससे पहले जुनेजा, पुलिस महानिरीक्षक ए सतीश गणेश, जिलाधिकारी पीएन सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने सोमवार को ताजमहल का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.