three-dead-including-folk-singer-fierce-road-accident-on-haidakhan-road

हैडाखान मार्ग पर भीषण सड़क हादसा, लोकगायक सहित तीन की मौत

  • Updated on 6/9/2018

देहरादून/ब्यूरो। नैनीताल जिले के हैड़ाखान क्षेत्र में शनिवार सुबह लोक कलाकारों को लेकर हल्द्वानी आ रही कार पहाड़ी से गिर गई। हादसे में पिथौरागढ़ जिले के थल क्षेत्र के निवासी और प्रसिद्ध कुमाऊंनी लोकगायक पप्पू कार्की समेत तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

दो लोक कलाकारों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लोकगायक कार्की की मौत से उनके प्रशंसक और तमाम लोक कलाकारों में शोक की लहर है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लोकगायक पप्पू कार्की की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। 

 

जानकारी के मुताबिक, लोकगायक पप्पू कार्की शुक्रवार रात ओखलकांडा विकासखंड के एक गांव में आयोजित कार्यक्रम में प्रस्तुति देने गए थे। शनिवार तडक़े तक कार्यक्रम चला। कार्यक्रम खत्म होने के बाद वे अन्य कलाकारों के साथ कार से हल्द्वानी के लिए चले।

बताया जा रहा है कि सुबह सात बजे के आसपास हल्द्वानी से करीब 35 किलोमीटर दूर हैड़ाखान राजस्व क्षेत्र में चालक ने कार पर से नियंत्रण खो दिया और वह पहाड़ी से नीचे जा गिरी। पहाड़ी से लुढक़कर नीचे गुजर रही सडक़ पर आ गिरी कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। एक शव भी क्षत-विक्षत हो गया।

हादसे का पता चलते आसपास के ग्रामीण और वहां से गुजर रहे लोग मदद के लिए दौड़े। किसी तरह घायलों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उससे पहले ही कार्की समेत तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी।

लोकगायक पप्पू कार्की के अलावा अन्य दो मृतकों की पहचान 26 वर्षीय राजेंद्र गोनिया और 25 वर्षीय पुष्कर गोनिया के रूप में हुई है। दोनों गोनियरों गांव के रहने वाले थे। इनके अलावा लोक कलाकार अजय आर्य और जुगल किशोर का अस्पताल में उपचार चल रहा है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.