Wednesday, Dec 01, 2021
-->
three-storey building collapsed in mohali, punjab, news of many people trapped in the accident

पंजाब के मोहाली में गिरी तीन मंजिला इमारत, हादसे में कई लोगों के फंसे होने की खबर

  • Updated on 2/8/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब (Punjab) के मोहाली (Mohali) जिले में शनिवार को एक भूखंड पर खुदाई कार्य के दौरान पास स्थित तीन मंजिला इमारत के ढह जाने से कई लोगों के मलबे में फंस जाने की आशंका है। अधिकारियों ने बताया कि खरड़-लांदरां मार्ग पर हुई इस घटना की मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दे दिया गया है। 

पंजाबः नगर कीर्तन के लिए जा रही ट्रैक्टर ट्रॉली में धमाका, 2 लोगों की मौत, 3 गंभीर रूप से घायल


मलबे में फंसे जेसीबी के चालक समेत दो व्यक्ति बचावर्किमयों के संपर्क में
खरार के उपसंभागीय मजिस्ट्रेट हिमांशु जैन ने कहा, 'यह वाणिज्यिक इमारत तब गिर गई जब एक जेसीबी मशीन पास के एक भूखंड पर बेस के निर्माण के लिए खुदाई कर रही थी।'  उन्होंने कहा कि मलबे में फंसे जेसीबी मशीन के चालक समेत दो व्यक्ति अपने मोबाइल फोन के जरिए बचावर्किमयों के संपर्क में हैं। अधिकारियों ने बताया कि दो व्यक्तियों को बचाकर बाहर निकाला गया है जबकि अब भी चार-पांच लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। 

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की 30 सदस्यीय टीम बचाव अभियान में जुटी
राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की 30 सदस्यीय टीम बचाव अभियान में जुटी हुई है। अधिकारियों ने कहा कि हो सकता है कि जेसीबी से खुदाई के दौरान इस इमारत की नींव चपेट में आ गई हो, लेकिन इस घटना की सटीक वजह जांच के बाद ही पता चल पाएगी। मोहाली के उपायुक्त गिरीश दयलान ने कहा कि खरड़ के एसडीएम को इस घटना की जांच करने और तीन दिन के अंतर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया गया है।

अमृतसर जेल से भागे दो कैदी गिरफ्तार, एक अन्य की तलाश में जुटी पुलिस

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने हादसे पर दुख प्रकट किया
दयलान ने कहा, 'यह कैसे हुआ, क्या उनके पास ऐसा करने के लिए जरूरी अनुमति थी, यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा।' मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने हादसे पर दुख प्रकट किया और कहा कि उन्होंने मोहाली के उपायुक्त से विस्तृति रिपोर्ट मांगी है।जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी और पुलिस मौके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.