tick-talk-smart-phone-is-coming-soon

वीडियो ऐप में छाने के बाद खुद का स्मार्टफोन भी लाने वाली है TikTok

  • Updated on 8/3/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। शार्ट वीडियो(Video) मेकिंग ऐप टिक टॉक(Tik Tok)  बहुत जल्द ही स्मार्टफोन के बाजार में भी कदम रखने वाली है। हाल ही में टिक टॉक को सोशल मीडिया(Social Media) में सबसे ज्यादा पापुलर्टी मिली है और इस सफलता के बाद अब कंपनी स्मार्टफोन(Smartphone) के बाजार में भी आने वाली है। अभी इस समय लगभग 50 करोड़ लोग टिक टाक के फॉलोवर्स हैं। एक जानकारी के अनुसार टिक टॉक को 100 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका है। कंपनी के डेवलपर बाइटबाइंस ने स्मार्टफोन्स को बनाने का विचार किया है।

IT कंपनी IBM ने एक लाख बुजुर्ग लोगों को नौकरी से निकाला, कोर्ट पहुंचे कर्मचारी

बता दें कि बाइटबाइंस टिक टाक के अलावा और भी कई सारी ऐप का मालिक है। जिसमें वीडियो और न्यूज चैनल ऐप भी शामिल हैं। अगर एक चीनी पत्रिका की रीपोर्ट की मानें तो बाइटबाइंस बहुत जल्द लगभग सात महीने के अंदर ही अपना एक स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है कि कोई ऐप कंपनी स्मार्टफोन के मार्केट में कदम रख रही है।

10वीं पास के लिए रेलवे ने निकाली भर्तियां, मेरिट से किया जाएगा चयन

इससे पहले 2013 में चीन की एक सेल्फी एप बनाने वाली कंपनी ने भी स्मार्टफोन मार्केट में उतरी थी, लेकिन चीन में पहले से ही बहुत सारी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी है जिनकी मार्केट में एक मजबूत पकड़ थी ऐसी स्थिति में देखना होगा कि टिक टॉक का यह कदम कितना सही साबित होगा। मीतु ने जब अपने फोन को उतारा था तब यह फोन बेहतरीन कैमरा और AI बेस्ड स्मार्टफोन के तौर पर जाना जाता है। 

देश भर में 3G सेवा बंद करने जा रही है यह बड़ी टेलीकॉम कंपनी, क्या आप भी यूज करते है इसका सिम..?

इनसाइट के टेक्नोलॉजी विशेषज्ञ का कहना है कि आज के दौर में स्मार्टफोन के बाजार में आकर अपनी जगह बनाना बहुत मुश्किल है। उन्होंने कहा कि यहां जहां एक और एप्पल(Apple) ,सैमसंग(Samsung), वनप्लस(OnePlus) और हुवावे जैसी बड़ी कंपनियां है वहीं दूसरी तरफ बजट सेगमेंट में शॉओमी(Xiaomi), रियलमी, ओप्पो(OPPO), वीवो(VIVO) जैसी कंपनियों ने अपनी मजबूत पकड़ बनाई रखी है। बेन वुड ने कहा कि जब भी कोई नई कंपनी आती है तो बहुत शोर मचता है लेकिन कुछ दिनों बाद वे बाजार से गायब हो जाती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.