Friday, Dec 03, 2021
-->
tickery border free goods given at kisan mall relief given albsnt

टिकरी बॉर्डरः किसान मॉल में मुफ्त में दिये जाते जरुरत के सामान, मिली राहत

  • Updated on 12/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कृषि कानून को वापस करने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमा पर अड़े किसानों ने साफ कर दिया है कि केंद्र सरकार को पीछे हटना ही पड़ेगा। अब यह आंदोलन 29वें दिन प्रवेश कर गया है। इस बीच आंदोलन रत किसानों की दिक्कतों को दूर करने के लिये टिकरी बॉर्डर पर किसान मॉल तैयार किया गया है।

कांग्रेस का दावा- महा विकास आघाड़ी एक साथ आए तो, चुनाव में BJP को हम मात दे सकते हैं 

बता दें कि इस किसान मॉल में किसान से लेकर महिलाओं तक के सभी जरुरमंद सामान मिलते है। सबसे खास बात यह है कि यहां उपलब्ध सभी सामान मुफ्त में मुहैया कराये जाते है। किसानों को सुई धागे से लेकर कम्बल और रजाई तक का सारा सामान यहां दिया जाता है। इस बाबत खालसा ऐड ने जिम्मेदारी उठाई है। खालसा एड के गुरचरण ने बताया है कि इस किसान मॉल में थर्मल्स,मफलर,साबुन,तेल,देसी गीजर,वाशिंग मशीन आदि सभी मुफ्त में दिये जाते है। उन्होंने कहा कि दरअसल यह सारी व्यवस्था किसानों के जरुरत को देखते हुए तैयार किया गया है। ताकि एक ही जगह उन्हें सभी सामान मिल सकें। इसके लिये कहीं भटकना नहीं पड़े।   

कृषि कानूनों के विरोध में ट्रैक्टरों से विधानसभा जाएंगे कांग्रेस विधायक

मालूम हो कि किसान संगठन और केंद्र सरकार के बीच कई दौर की बातचीत हुई है। लेकिन अब तक कोई नतीजा नहीं निकल सका है।हालांकि केंद्र सरकार ने अपने तरफ से किसानों की सभी जायज मांगों को निपटाने की कोशिश की है। लेकिन किसान संगठन से जुड़े नेताओं ने इसे खारिज कर दिया है। किसानों ने कहा है कि केंद्र सरकार सीधे कृषि कानून को निरस्त करें।

ये भी पढ़ें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.