Thursday, Apr 09, 2020
tik-tok-app-make-new-policy-on-social-media

Tik Tok का चौंकाने वाला खुलासा, App में नहीं मोटे और गरीब लोगों के लिए कोई जगह!

  • Updated on 3/18/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सोशल मीडिया (Social Media) पर आज के समय में सबसे ज्यादा लोग टिक टॉक (Tik Tok) का इस्तेमाल करते है। टिक टॉक के आज लोखों संख्या में यूजर्स मौजूद है। आज हर 10 में से 3 व्यक्ति इस एप का इस्तेमाल करता है। लेकिन TikTok एक बार फिर से विवादों में घिर गया है। दरअसल कंपनी ने 'असामान्य आकार के शरीर' या 'बदसूरत दिखने वाले' यूजर्स पर रोक लगाने के लिए अपने मॉडरेटर्स को आदेश दिया है।

अगर आप Whatsapp इस्तेमाल करते हैं तो हो जाए सावधान, जल्द करें काम

Tik Tok Video

शॉर्ट वीडेयो के लिए मशहूर
जानकारी के लिए बता दें कि ग्लोबल (Global) स्तर पर टिक टॉक टॉप ऐप्स की लिस्ट में शामिल है। ये एप्स शॉर्ट वीडियो बनाने को लेकर काफी ज्यादा मशहूर है। लोग अपनी शॉर्ट वीडेयो (Short Video) बनाकर इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दालते है। वहीं बताया जा रहा है कंपनी की ओर से जारी गाइडलाइनों में मॉडरेटर्स को मोटे पेट वाले लोगों की वीडियो को ऐप से हटाने को कहा गया है।  

कोरोना वायरस से निपटने के लिए Microsoft ने उठाया बड़ा कदम, लोगों को दी ये सुविधा

Tik Tok Ban

भारत में बैन हुआ था TikTok 
TikTok इससे पहले भी कई बार विवादों में सामने आ चुका है। इससे पहले कंटेट को लेकर भी टिक टॉक पर सवाल उठे है। इतना ही नहीं भारत सरकार ने भी टिकटॉक को बैन करने को लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रोद्धौगिकी मंत्रालय ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ स्वदेशी जागरण मंच की पीएम मोदी (PM Modi) से शिकायत के बाद यह नोटिस जारी किया था। जिसके बाद भारत में कुछ समय के लिए इस पर पाबंंदी लगा दी गई थी।  

चंद सेकेंड में Xiaomi के इस फोन में हुआ धमाका, तुरंत हो जाए सावधान

Tik Tok Leak Video

गाइडलाइन का कुछ हिस्सा हुआ लीक
एक रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया है कि इस गाइडलाइन (Guideline) का केवल कुछ हिस्सा ही लीक हुआ है। इस पॉलिसी में ना केवल गरीब, बदसूरत या असामान्य शरीर वाले यूज़र्स की वीडियो को रोकने की गाइडलाइन थी, बल्कि दिव्यांग और LGBT के पोस्ट को भी रोकने की गाइडलाइन शामिल थी।टिक टॉक की गाइडलाइन कहती है कि गरीब दिखने वाले लोगों के वीडियो को प्लेटफॉर्म से बैन कर दिया जाए। लीक हुए इस टिक टॉक गाइडलाइन में घर की टूटी हुई दिवारों या पुराने दिखने वाले घर में बनाए गए वीडियो को भी हटाए जाने की बात है।

Whatsapp Chatbot ऐसे पहुंचाएगा Coronavirus से जुड़ी सही जानकारी

Tik Tok Founder

प्रवक्ता ने दी ये सफाई
इस पूरे मामले पर टिक टॉक के एक प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी इस पॉलिसी (Policy) से केवल अपने यूजर्स को बुलिंग से बचाना के लिए बनाया था। कंपनी ने इस पॉलिसी पर एक बार विचार किया था, लेकिन अब इसे इस्तेमाल नहीं किया जाता है।

Coronavirus से जंग में अपने यूजर्स के साथ Samsung, शुरु की ये फ्री सर्विस

Download Tik Tok From Play Store

लाइव स्लीपिंग वीडियो के जरिए भी आप बन सकते हैं मालामाल

कंपनी के लाखों यूजर्स
आपको बता दें कि प्ले स्टोर (Play Store) पर TikTok को 1,73,36,562 लोगों ने डाउनलोड किया गया हैं। टिक टॉक एप को ByteDance नाम की कंपनी चलाती है। कंपनी टिक टॉक के साथ कई सारी वेबसाइट और सोशल एप चलाती है।  

 

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.