Tuesday, Mar 31, 2020
tik-tok-store-remove-play-and-apple

गूगल प्ले स्टोर और एप्पल से गायब हुआ TikTok, जानिए वजह

  • Updated on 4/17/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत में काफी ज्यादा लोकप्रिय वीडियो एप्प 'टिक टॉक' (Tik Tok) को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है। रात 12 बजे के बाद से ही ये एप्प को डाउनलोड नहीं हो पा रहा है। मद्रास हाई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा है कि ये  ऐप देश के युवाओं को बिगाड़ रहा है और देश का माहौल खराब हो रहा है। जिसके बाद भारत के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) ने Google और Apple को अपने ऐप स्टोर से चीनी वीडियो एप्लिकेशन को हटाने का कदम उठाया है।

शानदार फीचर्स से लैस है huawei P30 Pro, जानें कीमत

बता दें कि तमिलनाडु इंफॉर्मेशन टैक्नोलॉजी मिनिस्टर एम मणिकंदन (M Manikandan) ने राज्य सरकार से इस ऐप को बैन करनी की मांग की थी।मणिकंदन ने कहा था  कि Tik Tok में अश्लील कंटेंट अपलोड हो रहा है जो देश की संस्कृति के लिए खतरा है। इससे युवा भी गलत रास्ते पर जा रहे हैं। इसलिए ऐप को लेकर तुरंत सख्त कदम उठाए जाने की जरुरत है। 

आपको बता दें कि  टिक टॉक को इस्तेमाल करने वालों में भारतीयों का संख्या करोड़ों में है और इसके बैन होने के बाद जरुर सभी यूजर्स को झटका लगेगा।

मिसयूज हो रहा ऐप
टैक्नोलॉजी मिनिस्टर एम मणिकंदन ने तमिलनाडु में ऐप को बंद करने की मांग की है और कहा कि इस ऐप का भारत में मिसयूज किया जा रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कई लोग ऐप कर पोर्न कंटैंट को अपलोड कर रहे हैं, वहीं इसको बनाने वाली कंपनी भी इसे रोकपाने में असमर्थ दिखाई दे रही है। बता दें कि एम मणिकंदन ने इससे पहले भी सुसाईड गेम्स जैसे ब्लू व्हेल चैलेंज को बंद करने की मांग की थी।

यहां हो रहा सबसे ज्यादा उपयोग

भारत में Tik Tok ऐप को काफी पसंद किया जाता है, यह फेमस और जल्दी शोहरत पाने का आसान रास्ता बनता जा रहा है। इसपर बच्चों तक लेकर बुजुर्ग तक एक्टिवेट है और अलग-अलग तरह से अपना टैलेंट दुनिया को दिखाते हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.