tina-munim-ambani-birthday-interesting-facts-entertainment-news

B'day Spl: परी कथा सी है टीना अंबानी की लाइफ, जानिए उन से जुड़ी रोचक बातें...

  • Updated on 2/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  अपनी अदाकारी से लाखों लोगों के दिल पर राज करने वाली टीना मुनीम ने भारतीय बिजनेस के सबसे सफल लोगों में से एक माने जाने वाले अनिल अंबानी का पहली नजर में ही दिल जीत लिया। आज वे अपना 65 वां जन्मदिन मना रही हैं।  टीना मुनीम अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं। तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही टीना मुनीम के बारे में बेहद दिलचस्प और रोचक तथ्य बताते हैं। 

टीना का जन्म 11 फरवरी 1955 को गुजराती परिवार में हुआ था। उनका बचपन से ही फिल्मी दुनिया की ओर ध्यान था। छोटी उम्र में ही उन्होंने बॉलीवुड में जाने का सपना पाल लिया था। जिसे टीना ने महज 21 साल की उम्र में ही पूरा कर लिया था। उन्होंने 1978 में फिल्म देश- परदेश के साथ अपने करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में देव आनंद ने उनके साथ हीरो का रॉल अदा किया था।

Image result for tina munim

टीना को अपने दिनों की सुपरस्टार के रुप में देखा जाता है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई बड़े मुकाम हांसिल किए थे।  टीना ने लूटमार, मनपसंद, रॉकी, सौतन, कर्ज जैसी कई हिट फिल्मों में अभिनय किया। इसके साथ 'मन पसंद' , 'बातों बातों में' 'बड़े दिलवाला' , 'इजाजत' में काम किया। जिसके लिए टीना को 1975 में 'फेमिना टीन प्रिंसेस' के क्राउन से नवाजा गया था। 

Image result for tina munim

टीना मुनील ने 1991 में अनिल अंबानी की लव स्टोरी किसी कहानी से कम नहीं है। अनिल अंबानी की पहली मुलाकात टीना मुनीम से एक शादी में हुई। जब अंबानी ने टीना को पहली बार देखा था। जिसके बाद वे टीना के प्यार में पागल हो गए थे। हालांकि अंबानी परिवार टीना के साथ शादी कराने को लेकर बिल्कुल भी तैयार नहीं था।क्योंकि उन्हें टीना का एक्ट्रेस होना पसंद नहीं था। जिसके बाद दोनों अलग हो गए। 

Image result for tina munim

इसके बाद साल 1989 में अमेरिका में भूकंप भयानक भूकंप आया। जिसके बाद अनिल ने टीना का नंबर खोजकर उन्हें कॉल करके उनका हाल-चाल पूछा। जिसके बाद से दोनों के बीच दोबारा से बातचीत शुरु हो गई। मामला शादी तक पहुंचने लगा। जिसके बाद आखिरकार अनिल की जिद के आगे परिवार को हार माननी पड़ी और साल 1991 में दोनों की शादी करवा दी गई। टीना ने शादी के बाद बॉवीवुड को अलविदा कह दिया। हालांकि इससे पहले उन्होंने 35 सफल फिल्मों में अभिनय करके अपनी खास पहचान बनाई। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.