ठंड के मौसम में इस तरह करें अपने बालों की देखभाल

  • Updated on 11/20/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जैसे-जैसे सर्दियों का मौसम शुरू हो रहा है वैसे-वैसे कुछ लोगों के सामने  बालों को लेकर कई सारी परेशानियां सामने आ रही हैं।जिसमें रूखे बाल के साथ सात बालों में खुसकी होती हैं। ऐसे में अगर आप भी इस तरह की परेशानी झेल रहे हैं तो आज हम आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकती है। आइए जानते हैं कि बालों को इस मौसम में कैसे सुरक्षित रख सकते हैं। 

सबसे पहले नारियल के तेल को गर्म करके सप्ताह में एक बार मसाज करें। जिससे बालों का रुखापन धीरे धीरे कम हो जाएगा और इससे सर्दियों के मौसम में भी बाल स्वस्थ रहेंगे।

आपकी थाली में परोसा गया मीट हलाल का है या नहीं, अब आप भी कर सकेंगे पहचान

सर्दियों के मौसम में लंबे बालों से काफी ज्यादा परेशानी होती है। इस मौसम में चलने वाली हवा से बाल टूटने लगते हैं। इसके साथ ही बालों में रूखापना भी आने लगता है। जिसके चलते इस मौसम में लोग अपने बालों को ट्रिम करा लेते हैं। 

अगर आपको अपने बालों से प्यार होगा तो आप 3-4 दिन में एक बार जरूर शैम्पू करते होगें लेकिन अब इस मौसम में शैम्पू के साथ साथ बालों में कंडीशनर भी लगा लेना चाहिए। जिससे बालों में खुसकी ना हो और आपके बालों में चमक बरकरार रहे।

सर्दियों में शहद का सेवन है बेहद लाभदायक, जानें शहद के 10 बड़े फायदे

सर्दियों में बालों का ध्यान रखते हुए सप्ताह में कम से कम दो बार बाल धुलना चाहिए क्योंकि अगर आप ज्यादा बार बाल में शैम्पू लगाएगे तो सिर में होने वाला प्राकृतिक तेल खत्म हो सकता है। जिसके बाद आपके बाल रुखे हो जाएंगे।  

इस मौसम में अपने बालों को बचाने के लिए जितना हो सके उतना ढक कर रखें। इसके लिए लड़कियों को  जूड़ा,  वीव्ज स्टाइल और हेड स्कार्फ का इस्तेमाल करना चाहिए।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.