Tuesday, Jan 25, 2022
-->
tmc canot wait for congress indefinitely says sukhendu shekhar rai against bjp modi govt rkdsnt

भाजपा के खिलाफ विपक्ष की एकता के लिए अनिश्चितकाल तक कांग्रेस का इंतजार नहीं कर सकती TMC

  • Updated on 10/26/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुखेंदु शेखर राय ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ विपक्षी दलों को एक साथ लाने के अपने प्रयासों के तहत उनकी पार्टी कांग्रेस का अनिश्चितकाल के लिए इंतजार नहीं कर सकती।

पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अमरिंदर सिंह की नई पार्टी को लेकर अटकलें तेज

कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुईं सुष्मिता देव ने मंगलवार को राज्यसभा की सदस्यता ग्रहण की। इसके बाद पत्रकारों से बातचीत में सुखेंदु ने कहा कि ममता बनर्जी ने भाजपा के खिलाफ गठबंधन बनाने के लिए सभी विपक्षी दलों से संपर्क किया है लेकिन अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। उन्होंने कहा, ‘‘गठबंधन के लिए अन्य सभी दलों को तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष (ममता बनर्जी) की तरफ से प्रस्ताव दिए गए हैं। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष (सोनिया गांधी) और अन्य नेताओं से भी मुलाकात की है।’’

 

नवाब मलिक बोले - ज्ञानदेव वानखेड़े को समीर वानखेड़े का जन्म प्रमाणपत्र दिखाना चाहिए

उन्होंने कहा, ‘‘हमने छह महीने तक इंतजार किया लेकिन कोई जवाब नहीं आया या फिर किसी पक्ष की ओर से कोई पहल नहीं की गई। इसलिए हम आगे बढ़ रहे हैं और अपना आधार मजबूत कर रहे हैं। शायद कांग्रेस अपने आंतरिक मुद्दों को लेकर बहुत व्यस्त है।’’ उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर निर्भर करता है कि वह एक छत के नीचे आकर आगे बढऩा चाहते हैं या अकेले जाते हैं।     

 NCB की कोर्ट में दलील- आर्यन खान ना सिर्फ ड्रग्स लेते थे, बल्कि अवैध तस्करी में भी शामिल थे

उन्होंने कहा, ‘‘गठबंधन के लिए अन्य सभी दलों को तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष (ममता बनर्जी) की तरफ से प्रस्ताव दिए गए हैं। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष (सोनिया गांधी) और अन्य नेताओं से भी मुलाकात की है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने छह महीने तक इंतजार किया लेकिन कोई जवाब नहीं आया या फिर किसी पक्ष की ओर से कोई पहल नहीं की गई। इसलिए हम आगे बढ़ रहे हैं और अपना आधार मजबूत कर रहे हैं। शायद कांग्रेस अपने आंतरिक मुद्दों को लेकर बहुत व्यस्त है।’’ उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर निर्भर करता है कि वह एक छत के नीचे आकर आगे बढऩा चाहते हैं या अकेले जाते हैं। 

आश्रम वेब सीरीज के खिलाफ मप्र के गृहमंत्री, प्रज्ञा ठाकुर ने कहा- अब साधु-संत देखेंगे फिल्में 

देव ने इस अवसर पर संवाददाताओं से चर्चा में आरोप लगाया कि त्रिपुरा में लोकतांत्रिक व राजनीतिक गतिविधियों का कोई स्थान नहीं है। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल पूर्वोत्तर के इस राज्य में अपने कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा के मुद्दे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेगा।  उन्होंने कहा, ‘‘त्रिपुरा में विपक्षी दलों की लोकतांत्रिक व राजनीतिक गतिविधियों के लिए कोई स्थान नहीं है। पुलिस ङ्क्षहसा को रोकने में नाकाम रही है। अपने कार्यकर्ताओं के खिलाफ हुई ङ्क्षहसा के मामलों में वीडियो और फोटो भी हमने सबूत के रूप में सौंपे लेकिन इन मामलों में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई।’’ देव की कार पर अगरतला में पिछले दिनों हमला हुआ था, जिसमें वह कथित तौर पर घायल हो गई थी। वह अपनी एक उंगली पर पट्टी बांधे हुई थीं। उन्होंने कहा कि भाजपा को ङ्क्षहसा का रास्ता छोड़कर चुनाव लडऩा चाहिए। 
 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.