Friday, Dec 03, 2021
-->
tmc mp mahua moitra requests court to stop proceedings in contempt case rkdsnt

TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने कोर्ट से अवमानना मामले में कार्यवाही रोकने का किया अनुरोध

  • Updated on 1/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने बृहस्पतिवार को दिल्ली उच्च न्यायालय से अनुरोध किया कि वह जी न्यूज और उसके संपादक द्वारा उनके खिलाफ निचली अदालत में दायर अवमानना मामले में कार्यवाही पर रोक लगाए। मामले में अपने खिलाफ खिलाफ आरोप तय करने और सम्मन को चुनौती देने वाली मोइत्रा ने उच्च न्यायालय से उनकी याचिका पर सुनवाई पहले करने का अनुरोध किया है। मोइत्रा की याचिका 18 फरवरी को सुनवाई के लिये सूचीबद्ध है। 

नई विज्ञान नीति के तहत वैज्ञानिकों की ‘लैटरल‘‘ भर्ती करने की तैयारी में मोदी सरकार

जस्टिस मुक्ता गुप्ता ने जी मीडिया कॉरपोरेशन लिमिटेड के वकील का बयान दर्ज किया कि वे उच्च न्यायालय में 18 फरवरी को मामले की सुनवाई होने तक निचली अदालत के समक्ष अपने गवाह से जिरह नहीं होने देंगे। मोइत्रा ने निचली अदालत के 25 सितंबर 2019 और 10 जनवरी 2020 के आदेशों को चुनौती दी थी जिसके तहत क्रमश: उन्हें आरोपी के तौर पर सम्मन किया गया था तथा मानहानि के मामले में उनके खिलाफ आरोप तय किये गए थे। 

होंडा मोटरसाइकिल ने किया अपने कर्मचारियों के लिए VRS का ऐलान

मोइत्रा की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष उनकी याचिका पर जल्द सुनवाई करने का अनुरोध करते हुए कहा था कि निचली अदालत में मानहानि का मामला शुक्रवार, आठ जनवरी को सुनवाई के लिये सूचीबद्ध है। उन्होंने कहा कि जब पिछले साल अगस्त में उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई थी और अदालत को अंतरिम आदेश देने पर विचार करना था तब मीडिया घराने के वकील ने कहा था कि मामले में अगली तारीख पर सुनवाई शुरू होने की उम्मीद नहीं है। 

किसान आंदोलन : कृषि कानूनों के खिलाफ मामले का सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में टली

मीडिया घराने की तरफ से पेश हुए अधिवक्ता विजय अग्रवाल ने कहा कि वह अगली सुनवाई पर निचली अदालत में शिकायतकर्ता के गवाह को जिरह के लिये पेश नहीं करेंगे और अगली तारीख का अनुरोध करेंगे। इसके बाद अदालत ने मोइत्रा की नयी याचिका को निस्तारित मान लिया। 

कोरोना का कहर : NCR में 2020 में मकानों की सेल में भारी गिरावट, बड़े शहर भी आहत

 

 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.