Saturday, May 15, 2021
-->
tmc questions deputy commissioner in charge sudeep jain ec makes it clear rkdsnt

TMC ने प. बंगाल प्रभारी चुनाव उपायुक्त सुदीप जैन पर उठाए सवाल, EC ने रुख किया साफ

  • Updated on 3/5/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। तृणमूल कांग्रेस के इन आरोपों को खारिज करते हुए कि पश्चिम बंगाल के प्रभारी चुनाव उपायुक्त पूर्वाग्रही हैं, भारतीय चुनाव आयोग ने शुक्रवार को कहा कि वरिष्ठ अधिकारी की ‘‘ईमानदारी और निष्पक्षता पर उसे पूरा विश्वास है।’’ पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को सुदीप जैन को हटाने की मांग करते हुए आरोप लगाए कि वह इसके प्रति पूर्वाग्रह से ग्रसित हैं और संघीय ढांचे के मानकों को तोड़ रहे हैं। 

अखिलेश का भाजपा पर निशाना, बोले- अहंकार ने दिल्ली के शासकों को ‘अंधा-बहरा’ बनाया

चुनाव आयोग ने एक बयान में कहा कि इसके सभी चुनाव उपायुक्त एवं आयोग के मुख्यालय में पदस्थापित अन्य अधिकारी या क्षेत्र में काम कर रहे अधिकारी ‘‘भारत के संविधान के मुताबिक और चुनाव कराने के लिए तय नियमों के तहत अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं।’’ इसने कहा, ‘‘छिटपुट अपवाद हो सकते हैं जिनमें चुनाव आयोग तुरंत सुधारात्मक कदम उठाता है।’’ 

सुब्रमण्यन स्वामी ने श्रीधरन की उम्र को लेकर उठाए सवाल, आडवाणी-जोशी को किया याद

बयान में वर्तमान मामले में कहा गया, ‘‘आयोग को चुनाव उपायुक्त सुदीप जैन की ईमानदारी और निष्पक्षता पर पूरा भरोसा है।’’ इसने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है कि आयोग के वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ चुनाव प्रक्रिया के दौरान या चुनाव से ठीक पहले समन्वित अभियान चलाया जा रहा है।’’ 

केंद्र के नियमों में डिजिटल प्लेटफॉर्म के खिलाफ कार्रवाई करने के कोई प्रावधान नहीं: सुप्रीम कोर्ट 

2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान पश्चिम बंगाल के लिए चुनाव प्रभारी के तौर पर चुनाव उपायुक्त के दो निर्णयों पर टीएमसी के आरोपों का हवाला देते हुए आयोग ने कहा कि दोनों निर्णय आयोग ने ‘‘स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव आयोजित कराने के लिए’’ किए थे।  

आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में अर्नब गोस्वामी को पेशी से मिली छूट 

चुनाव आयोग ने कहा कि ये निर्णय जिला निर्वाचन मशीनरी ने चुनाव उपायुक्त, मुख्य निर्वाचन अधिकारी, नोडल पुलिस अधिकारी और अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ लागू किए थे। तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता सौगत राय ने बृहस्पतिवार को कहा था कि पार्टी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर जैन को हटाने की मांग की है क्योंकि 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान पार्टी के प्रति पूर्वाग्रह रखने का उनका ‘‘ट्रैक रिकॉर्ड’’ रहा है। 

भाजपा ने अंबानी के घर के पास वाहन मामले की जांच NIA को सौंपने की मांग की 

 

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.