Thursday, Feb 25, 2021
-->
tn assembly election eps in delhi sasikalas return alliance may be discussed kmbsnt

दिल्ली में तमिलनाडु CM पलानीस्वामी, चुनावों में BJP संग गठबंधन और शशिकला को लेकर चर्चा संभव

  • Updated on 1/19/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। तमिलनाडु के आगामी विधानसभा चुनावों (Tamil Nadu Assembly election) को लेकर मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी (Edappadi K Palaniswami) की दिल्ली यात्रा काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। एआईएडीएमके और बीजेपी के बीच वीके शशिकला को पार्टी में बनाए रखने को लेकर बातचीत हो सकती है। शशिकला 27 जनवरी या उससे पहले जेल से रिहा हो सकते हैं। 

यहां आपको बता दें कि वीके शशिकला को सुप्रीम कोर्ट ने 2017 में 4 साल की सजा सुनाई थी। जिसके बाद के पलानीस्वामी को अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कजगम की पार्टी के विधयक दल का नेता चुना गया और 16 फरवरी 2017 को वो तमिलनाडु के मुख्यमंत्री बने। वो शशिकला ही थीं जिन्होंने 2017 की शुरुआत में एक असंगठित संपत्ति मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद पलानीस्वामी को सीएम बनाया था।

EC ने तेज की विधानसभा चुनावों की तैयारियां, अफसरों की लिस्ट बननी शुरू

राजनीतिक परिदृश्य पर चर्चा संभव
बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह और पीएम मोदी के साथ पलानीस्वामी की बैठकों में राजनीतिक परिदृश्य पर भी चर्चा होगी। नेता ने कहा कि चुनाव में सीट बंटवारे और गठबंधन की चर्चा लंबित थी। उन्होंने कहा कि शशिकला के भतीजे और एएमएमके प्रमुख टीटीवी धिनकरन ने भी अन्नाद्रमुक में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की थी और हमारे विचार थे कि गठबंधन को मजबूत बनाने के लिए हमें सभी संभावित विकल्पों पर विचार करना चाहिए।

AIADMK के एक नेता ने कहा कि हमें अपने धर्मनिरपेक्ष मोर्चे को मजबूत करने की आवश्यकता है। गठबंधन में बीजेपी होने का मतलब है कि हम धर्मनिरपेक्ष, अल्पसंख्यक वोट खोते जा रहे हैं। मंत्री ने कहा कि धिनकरन को शामिल करने से अल्पसंख्यक वोटों का बड़ा हिस्सा मिल जाएगा। जबकि धिनकरन का विचार है कि वे आगामी चुनावों में DMK को हराने के लिए एकजुट हों और बाद में सभी मतभेदों से निपटें।

गुजरात: फुटपाथ पर सो रहे 15 प्रवासी मजदूरों को ट्रक ने कुचला, PM मोदी ने जताया दुख

AIADMK और AMMK के विलय पर बात 
एक अन्य अन्नाद्रमुक मंत्री ने कहा कि यह AIADMK नहीं था, लेकिन धिनकरन ने पहले विलय के बारे में विचार किया। उन्होंने कहा कि वह सीधे हमसे संपर्क नहीं कर रहे थे, लेकिन भाजपा के माध्यम से बातचीत हो रही थी। यह या तो शशिकला गुट हो सकता है, जिसमें शशिकला और धिनकरन शामिल हैं। 

बता दें कि 21 नवंबर को सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक नेतृत्व ने चेन्नई में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में घोषणा की थी कि तमिलनाडु में 2021 विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के साथ पार्टी का गठबंधन जारी रहेगा। पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुडुचेरी की विधानसभाओं का कार्यकाल अगले साल मई और जून के बीच पूरा हो रहा है और वहां अप्रैल से जून के बीच चुनाव कराए जाने की उम्मीद है। 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.