to-avoid-heat-cars-painted-by-cow-s-dung-photos-gone-viral

गर्मी से बचने के लिए गाय के गोबर से रंगी कार, तस्वीरें हुईं वायरल

  • Updated on 5/21/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत के तमाम शहरों में गर्मी का प्रकोप जारी है। भीषण गर्मी और लू के गर्म थपेड़ों ने लोगों की हालत खराब कर दी है। बाजार में गर्मी से राहत दिलाने वाले उपकरणों जैसे कूलर, और एसी की आमद बढ़ गई है। ऐसे में गर्मी से राहत पाने के लिए अहदाबाद के एक कार मालिक ने एक अनोखा और पर्यावरण के अनुकूल तरीका अपनाया है।

एग्जिट पोल के नतीजों से भाजपा में भारी उत्साह, जश्न की तैयारी में जुटा मिष्ठान बाजार

उसका यह तरीका सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। दरअसल उसने अपनी गाड़ी को ठंडा रखने के लिए उसे गाय के गोबर से रंग डाला। एक फेसबुक यूजर गौरंग दास ने गोबर से रंगी कार की तस्वीरें जैसे ही पोस्ट कीं ये तस्वीरें तुरंत वायरल हो गईं।

 

गौरंग ने लिखा,'गाय के गोबर का इससे सही इस्तेमाल मैंने अब तक नहीं देखा। अपनी कार को गर्म होने से बचाने के लिए कार मालिक ने यह अनोखा तरीका अपनाया है। बताया जा रहा है कि इस कार की मालकिन सेजल शाह हैं जो अहमदाबाद की रहने वाली हैं।

EVM - VVPAT के मुद्दे पर विपक्ष की बैठक, नहीं दिखे कई चेहरे

सोशल मीडिया पर लोग इसको लेकर तरह-तरह के सवाल भी कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि कार को ठंडा रखने के लिए गोबर की कितनी पर्तों का इस्तेमाल किया गया है? एक अन्य यूजर ने लिखा कि गाय के गोबर की दुर्गंध से कार के अंदर बैठे लोग कैसे बचते हैं।

मालूम हो कि भारत में ऐस मान्यता है कि यदि गाय के गोबर को दीवारों पर लगा दिया जाए तो यह गर्मी में ठंड और ठंड में गर्मी का एहसास कराता है। ग्रामीण इलाकों में कच्चे मकानों की पुताई में सालों से इसका प्रयोग किया जाता रहा है। यह भी मान्यता है कि गाय के गोबर से लिपाई करने पर घर में मच्छर नहीं आते।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.