Sunday, Sep 26, 2021
-->
today 88th foundation day of the indian air force sohsnt

वायुसेना दिवस के मौके पर एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने जवानों को किया सम्मानित

  • Updated on 10/8/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आज का दिन भारतीय वायुसेना (Air Force) के लिए काफी महत्वपूर्ण दिन है। वायु सेना का गठन 8 अक्टूबर,1932 को आज ही के दिन हुआ था। सेना अपने 88वें स्थापना दिवस के मौके पर आज गाजियाबाद (Ghaziabad) के हिंडन एयरबेस (Hindon Airbase) पर अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया।
 

वायुसेना के कई महाबली लड़ाकू विमानों ने दिखाया दम
इस बार का वायुसेना दिवस इसलिए भी काफी अहम हो जाता है कि सेना का सबसे शक्तिशाली लड़ाकू विमान राफेल एयरफोर्स के बेड़े में शामिल हो गया है। आज न सिर्फ राफेल बल्कि वायुसेना के कई महाबली लड़ाकू विमानों ने इस दौरान अपनी ताकत दिखाई।

Updates...

  • वायुसेना दिवस के मौके पर सेना के महाबली लड़ाकू विमान राफेल, चिनूक हेलिकॉप्टर, अपाचे हेलिकॉप्टर, ग्लोबमास्टर, सुखोई समेत कई लड़ाकू विमानों ने अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया।
  • भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने गाजियाबाद के हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर युद्ध सेवा मेडल, वायु सेना मेडल, विशिष्ट सेवा मंडल और यूनिट प्रशंसा पत्र प्रदान किए।
  • वायुसेना दिवस पर भारत में अमेरिकी राजदूत केन जस्टर ने सेना को बधाई दी।
  • वायुसेना प्रमुख ने बालाकोट एयरस्ट्राइक में शामिल वायुवीरों के साथ अन्य जवानों को किया सम्मानित।
  • भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने गाजियाबाद के हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर परेड का निरीक्षण किया। 
  • भारतीय वायुसेना की स्थापना दिवस के अवसर पर हिंडन एयरबेस में परेड शुरू हो गई है। सीडीएस बिपिन रावत सहित सेना के वरिष्ठ अफसर परेड स्थल पर पहुंचे गए हैं।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई
वायुसेना दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी। पीएम ने लिखा,'एयर फोर्स डे पर भारतीय वायुसेना के सभी वीर योद्धाओं को बहुत-बहुत बधाई। आप न सिर्फ देश के आसमान को सुरक्षित रखते हैं, बल्कि आपदा के समय मानवता की सेवा में भी अग्रणी भूमिका निभाते हैं। मां भारती की रक्षा के लिए आपका साहस, शौर्य और समर्पण हर किसी को प्रेरित करने वाला है।'


रक्षा मंत्री ने वायुसेना दिवस की शुभकामनाएं दीं
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर वायुसेना दिवस की शुभकामनाएं दीं। राजनाथ सिंह ने लिखा,'हम आधुनिकीकरण और स्वदेशीकरण के जरिए भारतीय वायुसेना की युद्ध क्षमता बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मुझे विश्वास है कि चाहे कुछ भी हो भारतीय वायुसेना हमेशा राष्ट्र के आसमान की रक्षा करेगी।'


सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर ट्वीट कर बधाई दी। सीएम ने लिखा, 'शौर्य, समर्पण, दक्षता एवं पराक्रम का प्रतीक, नभ प्रहरी, शत्रु नाशक, राष्ट्र रक्षक @IAF_MCC के समस्त वायु वीरों को "भारतीय वायु सेना दिवस" की हार्दिक शुभकामनाएं।'

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.