Saturday, Jul 24, 2021
-->
today-amit-shah-will-do-road-show-in-tamil-nadu-will-also-address-public-meeting-prshnt

तमिलनाडु में आज अमित शाह करेंगे रोड शो, जनसभा को भी करेंगे संबोधित

  • Updated on 4/3/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को लेकर सभी पार्टियां जोरो से प्रचार कर रहे हैं। आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) तमिलनाडु (Tamil Nadu) में करेंगे रोड शो करेंगे और साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इससे पहले कल अमित शाह ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कूचबिहार में जनसभा को संबोधित किया। एक अप्रैल को दूसरे चरण के मतदान के बाद अब तीसरे चरण की तैयारी शुरू हो गई है। दूसरे चरण में पश्चिम बंगाल में 80.53 प्रतिशत मतदान हुआ। इससे पहले अमित शाह गुरूवार को तमिलनाडु के दौरे पर थे। तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर अमित शाह ने गुरुवार को दिन में एक के बाद एक कई चुनावी रैलियां और रोडशो किए।

परमबीर सिंह की याचिका पर सोमवार को फैसला सुनाएगी बॉम्बे हाई कोर्ट 

अमित शाह का बंगाल को लेकर दावा
बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को दावा किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्पष्ट रूप से पश्चिम बंगाल में चुनावी जंग हार चुकी हैं और राज्य में सत्ता में आने वाली नई भाजपा सरकार की पहली बैठक के एजेंडे में संशोधित नागरिकता कानून का मुद्दा उठाया जाएगा। शाह ने आज दिन में दो रोड शो किये जिनमें से एक दक्षिण 24 परगना के बरुईपुर में और दूसरा हुगली जिले में आरामबाग में था।

भाजपा के शीर्ष नेता ने दावा किया कि उन्हें जो फीडबैक प्राप्त हुआ है, उसके मुताबिक पार्टी ने पहले ही उन 60 में से 50 सीटें जीत ली हैं जिन पर पहले दो चरणों में मतदान हुआ था और कुल 294 सीटों वाली विधानसभा में वह 200 से ज्यादा सीट जीतेगी।  बरुईपुर में अपने रोड शो के दौरान उन्होंने एक टीवी चैनल को बताया, च्च्हम कुल मिलाकर 200 से ज्यादा सीटें जीतेंगे।

केजरीवाल की जींद में होगी किसान महापंचायत, AAP तैयारी में जुटी

नंदीग्राम सीट पर बनर्जी का मुकाबला
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून का मामला पश्चिम बंगाल में सत्ता में आने वाली भाजपा सरकार की पहली बैठक के एजेंडे में लिया जाएगा। पार्टी राज्य में महिलाओं की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देगी। ममता बनर्जी के नंदीग्राम चुनाव खासे अंतर से जीतने के दावे के बारे में पूछने पर शाह ने कहा, यह साफ है कि वह चुनाव हार चुकी हैं। वह अब ऐसे बड़े दावे कर रही हैं क्योंकि उनके पास कोई विकल्प नहीं है।

नंदीग्राम सीट पर बनर्जी का मुकाबला कभी उनके सिपहसालार रहे शुभेंदु अधिकारी से है जो इस बार भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट पर दूसरे चरण में एक अप्रैल को मतदान हुआ था। गर्मी के बावजूद सड़क के दोनों तरफ खड़े लोगों का फूलों से सजे ट्रक पर मौजूद शाह ने अभिवादन किया और इस दौरान बड़ी संख्या में हाथों में पार्टी के झंडे लिये कार्यकर्ता जय श्री राम तथा ‘आर नोय अन्नाय’ (और अन्याय नहीं) के नारे लगा रहे थे। बरुईपुर का रोडशो एक किलोमीटर लंबा था जबकि आरामबाग का रोडशो 1.5 किलोमीटर का था।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.