Wednesday, Jan 19, 2022
-->

आज इस वेबसाइट पर 100 करोड़ रुपए का मुकदमा ठोकेंगे जय अमित शाह!

  • Updated on 10/9/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। विपक्षी दलों ने राजग सरकार के सत्ता में आने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे की कंपनी के कारोबार में हुई बेतहाशा कथित वृद्धि से जुड़ी मीडिया में चल रही खबरों को लेकर जांच की मांग की है। भाजपा और शाह के बेटे जय अमित शाह ने इस खबर को ‘झूठी , अपमानजनक और मानहानिपूर्ण’ करार देते हुए आरोप को खारिज कर दिया।

UP: योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, होगी अहम फैसलों पर चर्चा

वहीं, जय अमित शाह न्यूज वेबसाइट 'द वायर' पर 100 करोड़ रुपए का मानहानि का मुकदमा ठोकेंगे। जबकि केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस मामले पर कहा है कि अमित शाह की छवि खराब करने के लिए वेबसाइट ने जय की एक कंपनी के टर्नओवर से जुड़ा भ्रामक और झूठा समाचार प्रकाशित किया है। इसके लिए अहमदाबाद में वेबसाइट के संपादक, मालिक और रिपोर्टर के खिलाफ मानहानि का दावा किया जाएगा। गोयल ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अमित शाह और उनके बेटे के खिलाफ आरोप आधारहीन हैं।

ऐसे में आज ये मामला तूल पकड़ा नजर आने वाला है। जहां विपक्ष ने इसको लेकर बीजेपी पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। वहीं,आज बीजेपी की ओर से वेबसाइट पर मानहानि का केस दर्ज कराया जा सकता है। कयास लगाया जा रहा है कि आज न्यूज वेबसाइट 'द वायर' पर 100 करोड़ रुपए का मानहानि का मुकदमा जय अमित शाह ठोकेंगे।

वेबसाइट “द वायर’ ने एक रिपोर्ट में दावा किया है कि वित्त वर्ष 2015-16 में जय की कंपनी टेम्पल इंटरप्राइजेज प्रा. लि. का टर्नओवर 16 हजार गुना बढ़कर 80.5 करोड़ रुपए हो गया। इस साल इसे एक फाइनेंशियल सर्विस फर्म से 15.78 करोड़ रु. का अनसिक्योर्ड लोन मिला था।

दिवाली से पहले पटाखों को लेकर SC पर विक्रेताओं की निगाहें, बिक्री पर फैसला आज

लोन देने वाली फर्म राज्यसभा सांसद और रिलायंस इंडस्ट्रीज के टॉप एग्जीक्यूटिव परिमल नाथवानी के समधी राजेश खंडवाला की है। अक्टूबर 2016 में कारोबार बंद करते हुए कंपनी ने बताया कि उस साल 1.4 करोड़ रु. के नुकसान और पिछले नुकसान के कारण उसकी नेट वर्थ खत्म हो गई। वित्त वर्ष 2014-15 में 50 हजार रु. के रेवेन्यू के साथ कंपनी को 18,728 रु. मुनाफा हुआ था।

विपक्षी दलों के हमलावर रुख पर मजबूती से पार्टी और भाजपा प्रमुख के बेटे का बचाव करते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने आरोपों को खारिज किया और जय अमित शाह का एक बयान जारी किया। इसमें अमित शाह के बेटे ने कहा है कि वह खबर चलाने वाली खबरिया वेबसाइट के लेखक, संपादक और मालिक पर 100 करोड़ रुपये के मानहानि का मुकदमा करेंगे।    

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.